‘इंडियंस के टुकड़े-टुकड़े कर देंगे’, ये लिखकर चीनी कंपनी बेच रही टीशर्ट,सोशल मीडिया पर लोगों ने मचाया बवाल

पिछले कुछ सालों से चीन और भारत के बीच तनाव का माहौल बना हुआ है. वहीं चीन की कंपनियां अपने उत्पादन को बेचने के लिए भारत के खिलाफ अपमानित शब्दों का इस्तेमाल कर रही है.

दरअसल चीन की लोकप्रिय फैशन ब्रांड जएनबीवाई की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस कंपनी ने अपनी टीशर्ट को बेचने के लिए भारत के लिए अपमानित शब्दों का उपयोग किया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही चीनी कंपनी की इस टी-शर्ट पर लिखा है कि ‘पूरी जगह भारतीयों से भरी हुई है. ”मैं बंदूक लेकर उनके टुकड़े-टुकड़े कर दूंगा.’ इस भड़काऊ स्लोगन को देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोग नाराजगी जाहिर कर रहे हैं.

इसके साथ ही एक चीनी कंपनी ने बच्चों के टीशर्ट पर “वेलकम टू हेल” और “लेट मी टच यू” जैसे अंग्रेजी शब्दों और तस्वीरों का उपयोग किया जिसके कारण एक मोगू नाम की एक चीनी मां ने सोमवार को एक टी-शर्ट की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर कर आपत्ति जताई थी. महिला ने बताया था कि ये टीशर्ट-बच्चे के दादा दादी ने खरीदी थी जो कि अंग्रेजी नहीं जानते हैं.

महिला ने कंपनी पर निशाना साधते हुए कहा कि नरक में आपका स्वागत है  माफ़ कीजिए? आप किसका स्वागत कर रहे हैं? चार साल के बच्चे ने इस टी-शर्ट को पहना हुआ है. सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को देखकर काफी विवाद बढ़ गया जिसके कारण अब कंपनी ने माफी मांगी है और साथ ही कहा कि वे भविष्य में  उत्पादों पर इस्तेमाल होने वाले शब्दों को लेकर गंभीर और सतर्क रहेंगे.