दुल्हन बनीं बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट, मंडप में बैठकर बोली- 'क्या मैं दान करने की चीज हूं'

आलिया भट्ट (फोटो: इंस्टाग्राम )

आलिया भट्ट (फोटो: इंस्टाग्राम )

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जिसमें एक्ट्रेस दुल्हन बनकर नजर आ रही हैं और 1 मिनट 4 सेकेंड के इस वीडियो में आलिया ने समाज को एक बड़ा मैसेज दिया है। इसमें दिखाया गया है कि माता-पिता अपनी बेटियों को बहुत प्यार करते हैं। मगर इसके बाद भी उन्हें बचपन से ये ही सिखाया जाता है कि उन्हें एक-दिन किसी दूसरे के घर चले जाना है। जब वह बड़ी होती हैं तो कन्यादान (kanyadaan) कर देते हैं। आलिया (Alia) ने सवाल उठाया है कि क्या बेटियां कोई दान देने वाली चीज होती है। 

वीडियो में आलिया एक दुल्हन का किरदार निभाती हुई नजर आ रही हैं और अपने होने वाले पति के साथ मंडप में बैठी है और एक्ट्रेस दर्शकों को अपने दिल की बताते हुए कहती हैं कि सभी सदस्य उन्हें बहुत प्यार करते हैं। एक दिन शादी कर उन्हें किसी दूसरे के घर भेज देते हैं। उन्होंने कन्यादान की प्रथा के खिलाफ आपत्ति जताते हुए कहा कि उनके परिवार ने उन्हें इतना प्यार करने के बावजूद हमेशा 'दूसरा' और अपने परिवार का एक अस्थायी हिस्सा क्यों माना है। "क्या मैं दान करने की चीज हूं, क्यों सिर्फ कन्यादान"।  

इसके बाद दूल्हे के माता-पिता भी अपने बेटे को दान करते हैं, जैसे कन्यादान होता है। इसके बाद आलिया कहती हैं कि नया आईडिया, कन्यामान ! दरअसल, यह एक विज्ञापन है, जिसे अभिषेक वरमन (Abhishek Varman) ने डॉयरेक्ट किया है।