महिलाओं को सरकार में जगह ना देने पर तालिबान का बयान,मंत्री बनना औरतों के लिए सही नहीं, उन्हें केवल बच्चा पैदा करना चाहिए

सत्ता में आते ही तालिबान ने अपना असली चेहरा दिखा दिया है.तालिबान के आने से अफगानिस्तान की महिलाओं को जिस डर की चिंता था वो डर अब सामने आने लगा है. तालिबान ने अपनी सरकार में महिलाओं को मंत्री बनाने की इजाजत नहीं दी है वहीं महिलाओं को स्पोर्ट्स खेलने से भी रोक दिया है.

दरअसल अब तालिबान ने महिलाओं पर गलत तरह की टिप्पणी करते हुए कहा कि महिलाओं कभी मंत्री नहीं बन सकती हैं उन्हें केवल बच्चा पैदा चाहिए.सरकार में जगह ना मिलने से वहांं की महिलाएं नाराज होकर प्रदर्शन कर रही हैं, वे सड़कों पर उतरकर तालिबान के खिलाफ नारेबाजी कर रही है.

प्रवक्ता सईद जकरुल्ला हाशिमी का कहना है कि एक महिला के लिए कैबिनेट में होना जरूरी नहीं है, महिलाओं को जन्म देना चाहिए। ” कुछ महिला प्रदर्शनकारी अफगानिस्तान में सभी महिलाओं का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकती हैं”।

अफानिस्तान में तालिबान का राज फिर से आने के बाद वहां की महिलाएं काफी डर रही है,धीरे धीरे महिलाओं के सभी अधिकार छीने जा रहे हैं, अफगान सरकार में महिलाएं पूरी आजादी से अपना जीवन व्यतीत कर रही थी लेकिन अब उन्हें इस चीज का डर सता रहा है कि कहीं तालिबान उनके सभी अधिकारों को छीन ना लें.