तालिबान ने फिर दिखाई बर्बरता, पत्रकारों को बेरहमी से पीटा

अफगानिस्तान में तालिबानियों का राज आने से वहां की जनता की मुश्किलें काफी बढ गई हैं. अफगान की महिलाएं इनकी क्रुरता को देख अलग अलग शहरों में तालिबान के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं, वहीं इन प्रदर्शन को कवर कर रहे पत्रकारोें की जान मुसीबत में पड़ गई है.

दरअसल तालिबान सत्ता के खिलाफ महिलाओं का प्रर्दशन देखते हुए वहां के लड़ाकों ने महिलाओं के साथ पिटाई की है साथ ही उन सभी पत्रकारों के साथ भी बर्बरता दिखाई है जोकि इस प्रदर्शन को कवर कर रहे थे. बता दें कि तालिबान की सरकार का गठन हो चुका है. तालिबानियों के अनुसार सरकार की इजाजत के बिना किसी भी तरह के प्रदर्शन नहीं किए जा सकते हैं.

वहीं सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में तालिबान के लड़ाकों को मारपीट करते हुए देखा जा रहा है.बताया जा रहा है कि महिलाओं और पत्रकारों को तालिबान के लड़ाके डंडो और रायफल की बट से पीट रहे हैं. खासकर महिलाएं तालिबानी सरकार से परेशान होकर जगह-जगह शहरों में प्रदर्शन कर रही है. तालिबान की सरकार के अनुसार महिलाओं पर कई तरह के प्रतिंध लगाए गए हैं. वे सिर्फ बुरका पहनकर ही घर से बाहर निकल सकती है. साथ ही स्कूल कॉलेज में लड़का औऱ लड़कियां एक साथ पढ़ाई नहीं करेंगे.

महिलाएं तालिबान सरकार से इसीलिए भी नाराज है क्योंकि तालिबान ने कहा था कि वे अपनी सरकार में महिलाओं को भी हिस्सेदारी देगी, लेकिन इसके बाद सरकार में महिलाओं को कोई भी स्थान नहीं दिया गया है.