डॉक्टर ने महिला को पति के सामने कह दिया सुंदर फिर ग़ुस्से में पति ने देखिए क्या कर डाला

महिला मरीज कि डॉक्टर के द्वारा तारीफ करना उस डॉक्टर पर काफी भारी पड़ा। महिला ने इसकी शिकायत अपने पति से की, जिसके बाद उसके पति ने डॉक्टर की पिटाई कर दी। इस बात को लेकर जब विवाद बढ़ा तो महिला के पति को जेल में डाल दिया गया। वहीं, डॉक्टर का कहना है कि चेकअप में उसने महिला से सही तरीके से बात की।

दरअसल, यह घटना रूस की है, जहां एक महिला अपने पति के साथ डर्मेटोलॉजिस्ट डॉक्टर व्लादिमीर झिरनोकलेव के पास इलाज के लिए आई थी। चेकअप के बाद जब महिला डॉक्टर के केबिन से बाहर आई तो उसने अपने पति बखरिद्दीन अजीमोव को बताया, डॉक्टर ने उसकी त्वचा को ‘सुंदर’ बताया।

‘डेली स्टार’ की रिपोर्ट के मुताबिक, अजीमोव इस बात से इतने गुस्से में थे कि वह सीधे डॉक्टर झिरनोक्लाव के पास गए और उनसे बहस करने लगे। मामला इतना बढ़ गया कि उन्होंने डॉक्टर पर घूंसे मारे। इस हमले के दौरान डॉक्टर के नाक और सिर पर चोटें आईं।

इस घटना पर डॉक्टर झिरनोक्लाव ने कहा कि उन्होंने महिला को अपनी कोहनी, पेट और पीठ को इंगित करने के लिए कहा था। मैंने उसे अपने कपड़े उतारने के लिए नहीं कहा। उसकी जांच करने के बाद, मैंने उससे कहा कि कोई समस्या नहीं है और कहा- आपकी “सुंदर त्वचा” है। ज़िरनोक्लेव ने कहा कि वह केवल महिला की त्वचा के बारे में अपनी चिकित्सकीय राय दे रहे थे।

29 वर्षीय अजीमोव ने कहा, “मुझे यकीन है कि डॉक्टर ने चेकअप के दौरान मेरी पत्नी की प्रशंसा की, जो मेरे सिद्धांतों के अनुरूप नहीं है।” उसने जारी रखा, “यदि आप एक डॉक्टर हैं, तो अपना काम करें। बहुत प्रशंसा और प्रश्न डॉक्टर के पेशे से परे हैं।” वर्तमान में, इस घटना के बाद, अजीमोव को कारावास में रखा गया है और उन्हें सिद्धांतों और विनियमों के तहत मापने का निर्देश दिया गया है।