नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के बाद इन दोनों नेताओं ने भी दिया इस्तीफा

पंजाब में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफा दे दिया है. उनके इस्तीफा देने के बाद मानो इस्तीफा देने वाले नेताओं की लाइन लग गई हो. सूत्रों के मुताबिक, नवजोत सिंह सिद्धू के बाद उनके दो खास और करीबी नेताओं ने भी मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है.

जानकारी के अनुसार, उनके दो करीबी नेताओं परगट सिंह और रजिया सुल्ताना ने मंत्री पद से इस्तीफा दिया है. इन दोनों नेताओं के इस्तीफा देने के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थन में कई और नेता इस्तीफा दे सकते हैं.

अचानक तीन इस्तीफों के बाद पंजाब की राजनीति में भूचाल आ गया है. आलम यह है कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी स्थिति पर कैसे भी नियंत्रण पाना चाहते हैं.

आपकों बता दें कि, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे इस्तीफे में नवजोत सिंह सिद्धू ने लिखा कि, ‘समझौता करने से इंसान का चरित्र खत्म होता है. मैं पंजाब के भविष्य से समझौता नहीं कर सकता इसलिए मैं प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देता हूं और आगे कांग्रेस के लिए काम करता रहूंगा.’ बताते चलें कि कयास लगाए जा रहे हैं कि आगे और भी नेता मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं.