जो बाइडेन ने पीएम मोदी को दी अपनी कुर्सी! मोदी ने जवाब में कही ये बात

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी दौरे पर हैं जहां पर उनका भव्य स्वागत किया गया. पीएम मोदी ने अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात की जिसके बाद वो अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मिले.

पीएम मोदी और बाइडेन ने व्हाइट हाउस में मुलाकात की और इन दोनों ही नेताओं ने करीब एक घंटे तक बातचीत की. पीएम मोदी का भव्य स्वागत हुआ इसके साथ ही अमेरिकी जनता भी भारतीय प्रधानमंत्री के आगमन से काफी खुश हुई.

मालूम हो कि, जो बाइडेन राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार पीएम मोदी से आमने-सामने मिलें, ऐसे में कयास लगाए जा रहें थे कि ट्रम्प की सरकार के दौरान पीएम मोदी का जैसा स्वागत हुआ था वैसा या उससे अच्छा इस बार स्वागत किया जायेगा.

वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी संस्कृति के साथ हाथ जोड़कर जो बाइडेन को नमस्ते कहा, इसके साथ ही बाइडेन ने उन्हें वेलकम बैक कहा. दोनों ही नेता एक-दूसरे को देख काफी खुश हुए. इसके अलावा पीएम मोदी ने अपने स्वागत के लिए आभार भी व्यक्त किया.

आपको बता दें कि, जो बाइडेन पीएम मोदी के कंधे पर हाथ रखकर उन्हें कुर्सी तक ले गए और कुर्सी ऑफर करते हुए हंसी-हंसी में कह डाला कि, ये मेरी उस समय की कुर्सी है, जिस पर मैं उपराष्ट्रपति के तौर पर बैठता था. अब आप बैठिए मैं राष्ट्रपति बन गया हूं. वहीं, पीएम मोदी ने भी जवाब में कहा कि मुझे इस सम्मान पर गर्व है. आपको बताते चलें कि, बैठक के दौरान कई अहम मुद्दों पर बात-चीत हुई जिसमें अफग़ानिस्तान में तालिबान संकट, दोनों देशों के बीच सम्बन्ध आदि पर बात हुई. हालांकि, इससे पाकिस्तान और चीन की हवा टाइट हो गयी