अमेरिका में पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को दिए ये खूबसूरत तोहफे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीन दिवसीय अमेरिकी यात्रा इस समय सुर्खियों में बनी हुई है. अमेरिका पहुंचकर उन्होंने पहले दिन अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात की. पीेएम ने इस मुलाकात में देश से जुड़े कई मुद्दों पर बातचीत की साथ ही उन्हें कुछ खूबसूरत तोहफें देकर इस पल को यादगार बना दिया.

पीएम मोदी ने कमली हैरिस को जो तोहफे दिए उसे देखते ही हैरिस को भारतीय मूल की याद दिला दी. दरअसल पीएम में उन्हें कमला हैरिस को उनके नाना पीवी गोपालन से जुड़े हुए कुछ नोटिफिकेशन भेंट किए. जानकारी देते हुए बता दें कि कमला हैरिस के नाना सीनीयर अफसर थे उन्होंने देश में कई जिम्मेदारियां निभाई थी.

प्रधानमंत्री मोदी ने इस नोटिफिकेशन को लकड़ी के हस्तशिल्प फ्रेम में जड़वाकर कमला हैरिस को भेंट दिया था.ये नोटिफिकेशन 28 जनवरी 1966 का है.

इसके अलवा पीएम मोदी कमला हैरिस को एक शतरंज का सेट भी गिफ्ट में दिया. ये शतरंज का शेट  गुलाबी मीनाकारी से बना है जो कि काशी से जुड़ी हुई मीनाकारी है.

वहीं पीएम मोदी ने  ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन को भी गुलाबी मीनाकारी के जरिए बनाया गया एक शिल्प का जहाज गिफ्ट किया. इसके अलावा जापान के पीएम को प्रधानमंत्री मोदी ने एक चंदन से बनी बुद्ध की मूर्ति तोहफे में दी है.