आज प्रधानमंत्री करेंगे संसद टीवी का शुभारंभ ,लोकसभा और राज्यसभा चैनल का हुआ विलय

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संसद टीवी को लॉन्च करने वाले हैं. इस चैनल का गठन लोकसभा और राज्यसभा टीवी के विलय के माध्यम से किया जाएगा.मंगलवार को पीएमओ द्वारा एक बयान जारी किया गया था कि इस कार्यक्रम के दौरान उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी मौजूद रहेंगे.

 सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी व पूर्व कपड़ा सचिव रवि कपूर ‘संसद टीवी’ के सीईओ  नियुक्ति किए गए है.इसके साथ ही लोकसभा सचिवालय में संयुक्त सचिव मनोज अरोरा इसके ओएसडी होंगे। 

पीएमो में बताया गया कि संसद टीवी की प्रोग्रमिंग मुख्य रूप से चार – चार श्रेणियों में की जाएगी. इनके अदंर  नीतियों और योजनाओं का कार्यान्वयन, भारत का इतिहास, संस्कृति और मुद्दे, समकालीन प्रकृति के सरोकार संसद और लोकतांत्रिक संस्थानों का कामकाज जैसे विषय शामिल किए जाएंगे.

इस चैनल में धर्म से लेकर कानून तक के विभिन्न विषयों पर अपने शो पेश किए जाएंगे.भारतीय लोकतांत्रिक परंपराओं और संस्कृति के उच्चमूल्यों को प्रदर्शित करने वाला अपनी तरह का एक विशेष चैनल होगा.जहां पर राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय दर्शकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए उच्च गुणवत्तापूर्ण सामग्री का प्रसारण किया जाएगा.