दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे का निरीक्षण, रफ्तार से दौड़ती दिखी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की कार, देखें वीडियो

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर चल रहे काम का निरीक्षण किया. उन्होंने खुद रतलाम में उसका निरीक्षण किया. साथ ही हाईवे पर कार की स्पीड आदि का जायजा लिया जिसका वीडियो सामने आया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे के काम का जायजा लेने मध्यप्रदेश पहुंचे और यहां पर रतलाम जिले के जावरा में निर्माणाधीन दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे का निरीक्षण किया. बता दें कि नितिन गडकरी ने हेलीकॉप्टर से इलाका देखा जिसके बाद भुतेड़ा से करीब 160 किलोमीटर से ऊपर की स्पीड से वाहन चलाकर एक्सप्रेस वे की गुणवत्ता को देखा-समझा.

इस निरीक्षण के दौरान नितिन गडकरी के साथ सांसद गुमान सिंह डामोर, अनिल फिरोजिया, सुधीर गुप्ता और रतलाम जिले के विधायक चेतन कश्यप, डॉ राजेंद्र पांडे समेत अन्य लोग मौजूद रहें.

आपको बता दें कि हाईवे पर कार की स्पीड आदि का जायजा लेने की नितिन गडकरी की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. वहीं, टेस्ट ड्राइव के बारे में नितिन गडकरी कहते हैं कि, हमने पहले ही निर्माण में लगी कंपनी को गुणवत्ता बेहतर रखने की हिदायत दे दी थी. गति परीक्षण सफल रहा. बता दें कि इस एक्सप्रेस वे पर 120 की स्पीड प्रस्तावित रह सकती है.

वहीं, बात करें इस एक्सप्रेस वे की तो ये एक्सप्रेस वे मध्य प्रदेश के 3 जिलों से गुजर रहा है. इसकी लंबाई 245 किलोमीटर है. यह रतलाम, मंदसौर तथा झाबुआ जिले से होकर गुजरेगा. बताते चलें कि इसका निर्माण कार्य चल रहा है और आगामी नवंबर 2022 तक ये काम पूरे होने की संभावना है.