गलती से भी एंड्रॉयड फ़ोन में ना करें ये नम्बर डायल,नहीं तो फ़ोन हो जाएगा रिसेट

आजकल हर कोई एंड्रॉयड फोन यूज़ कर रहा हैं। एंड्रॉइड की विभिन्न विशेषताओं के कारण हम में से कई लोग एंड्रॉइड को आईओएस से बेहतर मानते हैं। एंड्रॉइड फोन में कई सीक्रेट कोड भी होते हैं। यह कोड यूज करने से आपको अपने फोन के बारे में कई जानकारियां मिल जाएंगी। यहां हम आपको ऐसे ही कुछ कोड के बारे में बताने जा रहे हैं।

सबसे पहले एक सामान्य कोड के साथ शुरू करते हैं। आपको बता दें कि अगर आप अपने फोन का IMEI नंबर समझना चाहते हैं तो आपको अपने फोन के डायलपैड से *#06# दबाना होगा। इसे दबाने के बाद आपकी स्क्रीन पर आपके फोन का IMEI नंबर आ जाएगा।

यदि आप अपने डिवाइस का सटीक अवशोषण दर (एसएआर) मान देखना चाहते हैं, तो आपको अपने फोन के डायलपैड से *#07# टाइप करना होगा। इसे टाइप करने के बाद आपके डिवाइस की समरी वैल्यू दिखाई दे जाएगी।

आपके डिवाइस पर मोबाइल कैलेंडर द्वारा कितना संग्रहण प्रेतवाधित किया गया है। इसकी भी जांच की जाएगी। इसके लिए आपको ##225##* कोड डायल करना होगा। फिर आपकी स्क्रीन पर शेष छोटा प्रिंट दिखाई देगा।

##4636## कोड बेहद उपयोगी है। इसके जरिए आपको फोन की कई डिटेल्स का पता चल जाएगा। इस कोड से आपको फोन की बैटरी, फोन और नेटवर्क के आंकड़ों की जानकारी मिल जाएगी।

अगर आप फोन को रीसेट करना चाहते हैं तो आपको 27673855# डायल करना होगा। यह आपके फ़ोन डायरेक्टरी रीसेट कर सकता है और फ़ोन का हर एक डेटा मिटा दिया जाएगा।