राकेश टिकैत की बाइडेन से गुहार, ट्वीट कर कही ये बात

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वक़्त अमेरिका दौरे पर हैं. उनकी मुलाकात अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से हो चुकी है जिसके बाद अब वो भारत के समय के अनुसार, रात को 8:30 बजे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मिलेंगे. पीएम मोदी की जो बाइडेन से मुलाकात के पहले भारत से भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने अपना सन्देश अमेरिका पहुंचा दिया है.

दरअसल, भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को टैग करते हुए अपने ट्वीट में लिखा कि, भारतीय किसान पीएम मोदी की सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. 11 महीने में 700 से अधिक किसान इस बीच मर चुके हैं. इन काले कानूनों का वापस होना जरूरी है. पीएम मोदी के साथ अपनी मीटिंग में हमारे मुद्दों पर भी धयान दें.

आपको बता दें कि, पीएम मोदी की मुलाकात अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से हो चुकी है. इस दौरान दोनों की कई विषयों पर बात हुई. पीएम मोदी ने अमेरिका की मदद को लेकर कहा कि, जब भारत कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में था तब अमेरिका ने काफी मदद की थी. बताते चलें कि, पीएम मोदी ने कमला हैरिस को भारत आने का न्यौता भी दिया.

मिली जानकारी के मुताबिक, कमला हैरिस से मुलाकात के बाद पीएम मोदी वाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मिलेंगे. राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार जो बाइडेन पीएम मोदी से आमने सामने मुलाकात करेंगे. हालांकि, पीएम मोदी जो बाइडेन के साथ 2 बार vartual मीटिंग कर चुके हैं. वहीं, मुलाकात के दौरान कई अहम मुद्दों पर दोनों नेताओं के बीच बात हो सकती है.