अमेरिका: न्यूयॉर्क में तूफान के कहर से मची तबाही, पानी से मेट्रो लाइने डूबी

तूफान ‘ईडा’ से पूरा अमेरिका में हाहाकार मचा हुआ है. भारी बारिस से पूर्वी अमेरिका में पानी से सड़के तलाब बन गई है. खासकर र न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं यहां की बिजली भी पूरी तरह से ठप हो गई है, खबरो के मुताबिक बारिश से बाढ से हालात देखने को मिल रहे हैं.

यहीं नहीं मेट्रों लाइन भी पानी से डूब गई है. अभी तक इस तुफान के चलते 41 लोगों की मौत हो चुकी है.न्यूयॉर्क की गवर्नर केथी होचुल के अनुसार  राष्ट्रीय मौसम सेवा ने न्यूयॉर्क सिटी में पहली बार बाढ़ को लेकर आपात अलर्ट जारी किया है. प्रभावित लोगों की मदद के लिए इंतजाम किए गए हैं.

वहीं न्यूजर्सी के गवर्नर फिल मर्फी ने आपातकाल की घोषणा की है, उन्होंने कहा है कि यहां के कई इलाके पूरे तरह से अंधेरे से डूब गए हैं. बिजली गुल होने की 81740 शिकायतें मिलीं हैं.

वेबसाइट ‘डब्ल्यूपीवीआई’ के मुताबिक यहां पर सैकड़ों मकान टूटकर गिर गए हैं.चारों ओर पानी ही पानी बह रहा है. मेट्रो स्ट्रेशन में पानी के झरने बह रहे हैं. बाढ़ के हालातो को देखते हुए लोगों को घर से बाहर ना निकलने के निर्देश दिए गए हैं.

वहीं 172 मील प्रति घंटे की रफ्तार से आया ईडा तूफान लुइसियाना भी भारी तबाही मचा रहा , यहा की भी सड़के पूरी तरह से सालाब बन चुकी हैं. जहां तेज रफ्तार में कभी गाड़ियां चला करती थी वहां की सड़को पर अब नाव चल रही है. अभी भी बारिश की संभावना लगातार बनी हुई है.