आनंद गिरि का गंगा किनारे लग्जरी आश्रम! बॉलीवुड एक्ट्रेस के पति और मंत्री का भी यही आश्रम

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत से हर किसी को सदमा पहुंचा है लेकिन इस बीच उनके शिष्य आनंद गिरि का बॉलीवुड जुड़ाव देखा जा रहा है.

दरअसल, महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य आनंद गिरि गंगा किनारे बिना परमिशन के लग्जरी आश्रम बनवा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमिका चावला के पति और स्पिरिचुअल टीचर भरत ठाकुर के अलावा उत्तराखंड के एक मंत्री का आश्रम भी यही पर है. जानकारी के मुताबिक, यहीं कुछ ही दूरी पर हेलीपैड भी है, जहां से चारधाम की यात्रा के लिए हेलिकॉप्टर उड़ान भरते हैं.

वहीं, इस आश्रम के बारे में बात करें तो इस आश्रम का निर्माण हरिद्वार से करीब 10 किमी दूर गाजीवाली गांव में किया जा रहा है. इतना ही नहीं बीते चार-पांच सालों में यहां जमीन के रेट 600 रुपए स्क्वायर फीट से बढ़कर 1500 रुपए स्क्वायर फीट हो चुके हैं. बताते चलें कि, आनंद गिरि ने भी जमीन खरीदी थी और पिछले ही साल दिसंबर में इस आश्रम का कंस्ट्रक्शन शुरू हुआ. मात्र 8 महीने में बुनियादी ढांचा बनकर तैयार हो गया.

सूत्रों के मुताबिक, हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण की टीम को लीड कर रहे अधिकारी एमएन जोशी ने बताया कि, इस आश्रम को तैयार करने से पहले बिल्डिंग परमिशन नहीं ली गई. गंगा से 200 मीटर की दूरी रखना भी जरूरी है जोकि नहीं रखी गई, इसलिए हम इसे सील कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने आगे कहा कि, आगे की जांच पूरी करने के बाद इसे गिराने की भी कार्रवाई हो सकती है.