पीएम मोदी अलीगढ़ पहुंचकर करेंगे राजा महेंद्र यूनिवर्सिटी का शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अलीगढ़ जिले में पहुंचने वाले हैं. यहां पहुंचकर वो महेंद्र प्रताप सिंह राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी व डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे.जानकारी देते हुए बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की पुरानी मांग थी कि वो अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का नाम बदलकर राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर रखना चाहती थी.

 जिसके बाद पीएम मंगलवार को अलीगढ़ के लोढ़ा इलाके में जाकर राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य यूनिवर्सिटी के नाम पर एएमयू के बगल में बनने वाले एक नए विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे. कुछ ही दिन पहले सीएम योगी भी अलीगढ़ के लोढ़ा जाकर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का दौरा किया था.

इसके साथ ही यूपी के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा का कहना है कि राज्य महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर विश्वविद्यालय की स्थापना करना उस महान हस्ती श्रद्धांजलि दे रही है जिसने लड़ते लड़ते अपना जीवन देश के लिए दान कर दिया.

बता दें कि राजा महेंद्र प्रताप सिंह ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए अपनी संपत्ति भी दान कर दी थी लेकिन इसके बाद भी अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के इतिहास में इनका कोई नाम नहीं है, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की वेबसाइट में सिर्फ सैय्यद अहमद खान के योगदान का जिक्र दिया गया है,लेकिन  विश्वविद्यालय के लिए जमीन का एक बड़ा हिस्सा दान करने वाले राजा महेंद्र प्रताप सिंह का कोई उल्लेख नहीं है।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी ने राजा महेंद्र प्रताप सिंह को उनका गौरव वापस दिलाने के लिए राजा महेंद्र प्रताप विश्वविद्यालय की घोषणा की थी.