टोक्यो पैरालिंपिक: बैडमिंटन में भारत का शानदार प्रदर्शन, प्रमोद भगत ने गोल्ड तो मनोज ने जीता ये मेडल

टोक्यो पैरालिंपिक में भारत ने चौथा गोल्ड मेडल जीत लिया है. बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत ने SL3 कैटेगरी के फाइनल में ब्रिटेन के डेनियल बेथेल को 21-14, 21-17 से हरा दिया। इसके साथ ही SL3 कैटेगरी में मनोज सरकार ने भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता. मनोज सरकार ने जापान के दाइसुके फॉजीहारा को 22-20, 21-13 से मात दी. ये मुकाबला 47 मिनट तक चला.

आपको बता दें कि, सुबह से भारत की झोली में निशानेबाजी से दो पदक आये. इसके साथ ही अब भारत के कुल पदकों की संख्या 17 हो गई. भारत के खाते में 4 स्वर्ण, 7 रजत और 6 कांस्य पदक हैं. बताते चलें कि, मनीष नरवाल ने पुरुषों की 50 मीटर पिस्टल एसएच-1 स्पर्धा में गोल्ड मेडल, जबकि सिंहराज अडाना ने बेहतरीन निशाना साधते हुए सिल्वर मेडल हासिल किया.

दरअसल, प्रमोद भगत ने ग्रुप-ए में अपने दोनों मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली थी. आपको बता दें कि, प्रमोद के अलावा एसएल-4 में नोएडा के डीएम सुहास यथिराज और एसएच-6 कैटगिरी में कृष्णा नागर ने फाइनल में पहुंच कर मेडल पक्का कर लिया है. सुहास यथिराज ने फाइनल में इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतियावान को 31 मिनट में 21-9, 21-15 से हराया था. वहीं, अब रविवार को फाइनल में नोएडा के जिलाधिकारी सुहास की टक्कर फ्रांस के लुकास मजूर से होगी. मालूम हो कि, सुहास यथिराज यूपीएससी परीक्षा निकालकर 2007 बैच के आईएस ऑफिसर हैं.