इन संभावित चेहरों में से कोई भी बन सकता है गुजरात का नया CM,एक तो है PM मोदी का बहुत ख़ास

विजय रूपाणी ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। रूपाणी ने गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। रूपाणी के इस्तीफे के साथ ही नए मुख्यमंत्री के चेहरे पर कयास लगने शुरू हो गए हैं. कुछ नाम भी सामने आ रहे हैं। अब विधायक दल की एक सभा में नए मुख्यमंत्री शामिल होने जा रहे हैं और इसलिए विधायक दल के नए नेता का चुनाव होने जा रहा है।

गुजरात के नए मुख्यमंत्री की लिस्ट में कई नाम हैं। मनसुख मंडाविया, पुरुषोत्तम रूपाला, नितिन पटेल और सीआर पाटिल सीएम पद के संभावित चेहरों में सबसे आगे हैं। वर्तमान में, संगठन मंत्री बीएल संतोष और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव भी प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के रूप में गांधीनगर में भाजपा मुख्यालय में एक सभा कर रहे हैं। इस बैठक के बाद विधायक दल की बैठक का समय और तारीख तय होने जा रही है.

रूपाणी ने कहा की-

वहीं, इस्तीफे के बाद विजय रूपाणी ने कहा, ‘मुख्यमंत्री के रूप में जिम्मेदारी निभाने के बाद अब मैंने मुख्यमंत्री पद से भी इस्तीफा दे दिया है और पार्टी के भीतर नई ऊर्जा के साथ उभरने की इच्छा भी जताई है. मैं प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष के मार्गदर्शन में पूरी जिम्मेदारी और जिम्मेदारी के लिए नई ऊर्जा के साथ काम करता रहूंगा, मैं इसे पूरी लगन के साथ करूंगा

इस्तीफा देने के पश्चात विजय रूपाणी का कहना है कि यह भारतीय जनता पार्टी की परंपरा रही है कि आपका समय बीतने के साथ कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारियां भी बदलती रहती हैं. उन्होंने कहा कि यह हमारी पार्टी की विशेषता है कि जो जिम्मेदारी पार्टी देती है, उसका पार्टी कार्यकर्ता पूरी निष्ठा से निर्वहन करते हैं.