भारत बंद: DCP के पैर पर चढ़ी किसान नेता की SVU,सुझबूझ से दूसरे पुलिसकर्मी ने बचाया

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने पूरे देश में शाम चार बजे तक भारत बंद जारी रखा. इस दौरान विरोध प्रदर्शन हुए और इसलिए सरकार से तीनों कानूनों को वापस लेने की मांग की गई। इसी बीच बेंगलुरु में एक किसान नेता की एसयूवी डीसीपी के पैरों पर चढ़ गई। हालांकि, समय रहते अन्य पुलिसकर्मियों ने डीसीपी का पैर कार के पहिए के नीचे से खींच लिया।


बेंगलुरु में हुई इस घटना में डीसीपी धर्मेंद्र कुमार मीणा को मामूली चोट आई है. यह उस समय हुआ जब विरोध प्रदर्शन हो रहा था। तुमकुरु रोड स्थित गोरागुंटे पाल्या जंक्शन पर डीसीपी और अन्य पुलिसकर्मी तैनात थे। इन पुलिसकर्मियों का काम किसानों को शहर में प्रवेश करने से रोकना था। इसी दौरान एक एसयूवी ने कस्बे में घुसने की कोशिश की।
मौके पर खड़े पुलिस व अन्य अधिकारियों ने एसयूवी को रोकने का प्रयास किया, वहीं कार डीसीपी धर्मेंद्र कुमार के पैरों में जा लगी। डीसीपी को फौरन प्राथमिक उपचार की सुविधा मुहैया कराई गई। हालांकि, डीसीपी को कोई गंभीर चोट नहीं आई, जिसकी वजह से उन्होंने कुछ देर बाद अपनी ड्यूटी फिर से शुरू कर दी।

पुलिस ने वाहन को कब्जे में लेकर चालक को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि किसानों ने सोमवार को 10 घंटे का भारत बंद किया था, जिसका मिलाजुला असर रहा. कई जगहों पर वाहनों की लंबी लाइन देखी गई।