दिल्ली: छठ पूजा समेत इन त्योहारों को लेकर DDMA ने जारी की गाइडलाइंस

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए आगामी 8 नवंबर को छठ पूजा के लिए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. त्योहारों को लेकर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने नई गाइडलाइंस जारी की हैं. इसके तहत सार्वजनिक स्थान पर छठ पूजा नहीं हो सकेगी.


मिली जानकारी के मुताबिक, कोरोना संकट को लेकर जो गाइडलाइंस जारी की गईं हैं वो 15 नवंबर तक प्रभावी रहेंगी. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने अपने ऑर्डर में कहा है कि छठ पूजा के लिए मेला आयोजन करने की छूट नहीं होगी और ना ही सार्वजिनक स्थान पर छठ पूजा होगी.


आपको बता दें कि ये पाबंदियां सिर्फ छठ पूजा के लिए ही नहीं हैं ब्लकि इन पाबंदियों के तहत दिवाली और दशहरा भी आएगा जिसे सार्वजनिक तौर पर मनाने की अनुमति नहीं होगी. जारी गाइडलाइंस में लिखा है कि, फेस्टिव सीजन के दौरान दिल्ली में रैली, मेला, झूले, फूड स्टॉल आदि की इजाजत नहीं है. वहीं, छठ पूजा के लिए पब्लिक ग्राउंड, सार्वजनिक जगहों, नदी के किनारें, मंदिरों आदि की अनुमति नहीं है. मालूम हो कि, कोरोना संकट की वजह से साल 2020 में भी छठ पूजा घर पर ही मनाने की अपील की गई थी और इस बार भी कोरोना सकंट के चलते ऐसी गाइडलाइंस निकाली गई है.