एक्शन में योगी सरकार,इस वजह से बांदा के DM और SSP को किया गया सस्पेंड

शिकायतों और अनियमितताओं को लेकर योगी सरकार लगातार एक्शन मोड में है. बताया जा रहा है कि प्रशासनिक और पुलिस के काम की लगातार समीक्षा की जा रही है. इसी क्रम में सोमवार की देर रात शासन ने बांदा के जिलाधिकारी का तबादला कर एक स्थानापन्न डीएम को पदस्थापित किया। साथ ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेंद्र प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया गया है.

आनंद कुमार सिंह द्वितीय को बांदा के जिलाधिकारी के पद से तबादला कर विशेष सचिव कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा लखनऊ बनाया गया है. उनकी जगह कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा के विशेष सचिव अनुराग पटेल को बांदा का नया डीएम बनाया गया है. वहीं महेंद्र प्रताप चौहान के निलंबन के बाद पीएसी सीतापुर में पदस्थापित लक्ष्मी निवास मिश्रा को बांदा में एएसपी लगाया गया है.

12 पीपीएस अधिकारियों को जल्द मिलेगी आईपीएस कैडर में पदोन्नति
यूपी के 12 पीपीएस अफसरों के लिए खुशखबरी है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही उन्हें प्रांतीय पुलिस सेवा (पीपीएस) से भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) कैडर में पदोन्नति का अवसर मिल सकता है। बताया जा रहा है कि कल यानी 16 सितंबर को दिल्ली में संघ लोक सेवा आयोग में विभागीय प्रोन्नति समिति (डीपीसी) की बैठक होनी है, जिसमें 1992 बैच के 12 पीपीएस अधिकारियों को पदोन्नति मिल सकती है.