धोखाधड़ी केस में ED के सामने नहीं पेश हुई अभिनेत्री जैक्लिन फर्नांडिस

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होना था। ईडी ने ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज छिपाने के मामले में जैकलीन को पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन अभिनेत्री अपना बयान दर्ज कराने के लिए शनिवार को ईडी कार्यालय नहीं पहुंची।

ईडी अधिकारियों ने जैकलीन को 25 सितंबर को दिल्ली कार्यालय में पेश होने के लिए कहा था, लेकिन उनकी अनुपस्थिति ने अभिनेत्री पर सवाल खड़े कर दिए हैं। हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि जैकलीन ने ईडी के अधिकारियों से पूछताछ टालने की अपील की थी या नहीं। इससे पहले ईडी ने 30 अगस्त को इस मामले में जैकलीन का बयान दर्ज किया था. सूत्रों के मुताबिक ईडी यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ठग सुकेश चंद्रशेखर और जैकलीन के बीच पैसों का लेन-देन तो नहीं हुआ.
सुकेश चंद्रशेखर पर एक कारोबारी से एक साल के अंदर 200 करोड़ की रंगदारी वसूलने का आरोप है। उसके खिलाफ 20 अन्य रंगदारी के मामले दर्ज हैं। वह जेल के अंदर से रैकेट भी चला रहा है।
ईडी ने सुकेश की मददगार लीना मारिया पॉल के घर पर छापा मारा था. पुलिस को इस मामले में लीना के शामिल होने का शक था। लीना ने कई फिल्मों में काम किया है। वह ज्यादातर मलयालम फिल्मों में दिखाई दी हैं। वह जॉन अब्राहम की फिल्म मद्रास कैफे में पड़ोसी थीं। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने सुकेश के अलावा उसकी पत्नी, 4 अन्य साथियों और कुछ जेल अधिकारियों को गिरफ्तार किया था.