Enough is Enough: महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों को देखकर आलिया, अनुष्का और तापसी को आया गुस्सा, पोस्ट शेयर कर कही ये बात

आलिया भट्ट, अनुष्का शर्मा, तापसी पन्नू

आलिया भट्ट, अनुष्का शर्मा, तापसी पन्नू

सुबह जब भी हम कोई अखबार पढ़नें के लिए उठाते हैं, या किसी वेबसाइट को कोई खबर पढ़ने के लिए चेक करते हैं या फिर खबरें देखने के लिए टीवी ऑन करते हैं हमें कोई और खबर मिले न मिले लेकिन रेप केस की तमाम खबरें हमारे सामने पड़ ही जाती हैं। हाल ही में मुंबई से एक 30 वर्षीय महिला के साथ रेप की घटना सामने आई है, जिसकी क्रूरता ने एक बार फिर से देश को हिला कर रख दिया है। तो वहीं इस खबर से बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस भी काफी आहत हुईं हैं। हाल ही में हुई इस घटना के बाद एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा, आलिया भट्ट, तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा निकाला है।


आलिया, अनुष्का और तापसी तीनों ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी पर इस निर्ममता से हुए अपराध को लेकर के पोस्ट शेयर किया है। जहां आलिया और अनुष्का की स्टोरीज़ सेम है, वहीं तापसी ने इस बात को थोड़ा अलग ढंग से लोगों के सामने रखा है। अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) नें अपनी पहली स्टोरी में लिखा, बहुत हुआ, लड़कियों और महिलाओं को एक सुरक्षित वातावरण दीजिए, क्या हम बहुत ज्यादा मांग रहे हैं। वहीं आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने अपनी स्टोरी शेयर करते हुए लिखा, WTF क्या चल रहा है? यह गुस्सा करनें वाला है। वहीं तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) ने अपनी स्टोरी शेयर करते हुए लिखा, "आज की ख़बरें...हर रोज़...ऐसे चलती हैं...क्योंकि उसने बहुत लड़ाई लड़ी! यही कीमत उसने चुकाई, अपने जीवन के लिए लड़ते हुए।"


इसके अलावा भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) ने भी इस खबर पर रिएक्ट करते हुए "आज अपने सपनों को जी रही एक महिला के रूप में, आकांक्षाओं से भरे जीवन के साथ, मुझे दर्द होता है कि महिलाओं के खिलाफ दुर्व्यवहार हमारे समाज का एक अभिन्न अंग बन गया है। हर दिन हम कई आत्मा को रौंद देनें वाली घटनाओं के साथ जागते हैं। अपराध और अधिक जघन्य हो रहे हैं और संख्या बढ़ रही है। हमें बदलाव की जरूरत है। बस बहुत हो गया।"


आपको बता दें कि शनिवार को मुंबई से एक दिल को कचोट लेने वाली घटना सामने आयी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई के राजावाड़ी अस्पताल में इलाज के दौरान शनिवार को 30 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई। रिपोर्ट्स में आया कि उसके साथ बलात्कार किया गया और रॉड से बेरहमी से पिटाई की गई। एक पत्रकार ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पिछले कुछ दिनों में भारत भर में हुई अन्य बलात्कारों की खबरों के साथ-साथ अन्य बलात्कारों की खबरें भी पोस्ट कीं। इस स्टोरी पर ही एक्ट्रेसेस ने रिएक्ट करते हुए अपनी स्टोरीज़ शेयर की हैं।