तालिबान ने पाक PM को जमकर लगाई फटकार कहा-अफगनिस्तान मामलों से पूरी तरह से रहें दूर

तालिबान ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को कठपुतली बताया. तालिबान नेता जनरल मुबीन ने कहा है कि इमरान खान को पाकिस्तान की जनता ने नहीं चुना है। पाकिस्तान में लोग इमरान खान को कठपुतली कहते हैं। उन्होंने पाकिस्तान को धमकी देते हुए कहा है कि हम किसी को यह अधिकार नहीं देते कि कोई हमारे शासन में दखल दे और अगर कोई ऐसा करता है तो हमें भी दखल देने का हक है. मुबीन ने इमरान खान को अफगानिस्तान के मामलों से दूर रहने की सलाह दी है।


मुबीन ने कहा है कि इमरान खान अफगानिस्तान में समावेशी सरकार चाहते हैं। उन्हें आम जनता ने पीएम नहीं चुना है और हमें सलाह दे रहे हैं. पाकिस्तान के लोग कहते हैं कि वह पाकिस्तानी सेना की कठपुतली है। इमरान खान की सरकार के तहत पश्तूनों सहित सभी अल्पसंख्यक समुदायों के साथ बुरा व्यवहार किया जा रहा है। पाकिस्तान को अफगानिस्तान में समावेशी सरकार की आवश्यकता क्यों है? ताकि वह अफगानिस्तान में अपने जासूसों और कठपुतलियों को भर सके। जो नहीं होगा। मानो या न मानो लेकिन यह सरकार समावेशी है।
मुबीन ने आगे कहा है कि पाकिस्तान अनफिट में है और ऐसे में इमरान खान को अपने देश पर ध्यान देना चाहिए. वहां के लोगों की भलाई के लिए काम करें। हम पाकिस्तान की संप्रभुता का सम्मान करते हैं और पाकिस्तान से समकक्ष की जरूरत है।
तालिबान द्वारा इमरान खान को कठपुतली कहने और पाकिस्तान पर निशाना साधने के बाद पाकिस्तान के लोग सोशल मीडिया पर तालिबान पर बरस रहे हैं. वहीं हम में से कई लोगों ने इस बहाने इमरान खान पर कई कटाक्ष भी किए हैं.