न्यूयॉर्क में अपने होटल के बाहर प्रवासी भारतीयों से PM मोदी ने की मुलाक़ात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने भाषण में कोरोना, आतंकवाद, अफगानिस्तान समेत कई मुद्दों का जिक्र किया. उन्होंने बिना नाम लिए पाकिस्तान पर भी हमला बोला और कहा कि आतंकवाद का इस्तेमाल करने वाले देशों को भी समझना चाहिए कि यह अक्सर उनके लिए भी खतरा होता है. यूएनजीए में अपने संबोधन के बाद, पीएम मोदी न्यूयॉर्क में होटल पहुंचे, जहां उन्होंने बाहर खड़े एनआरआई से मुलाकात की।
जिस होटल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ठहरे थे, उसके बाहर बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग मौजूद थे। ये लोग भारत के झंडे लिए हुए थे और भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे। पीएम मोदी के प्रति लोगों में जबरदस्त उत्साह था. जब प्रधानमंत्री मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपना भाषण देकर होटल लौटे तो उन्होंने लोगों से मुलाकात की। पीएम मोदी को अपने से आगे पाकर भारतीय बहुत खुश हुए। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से हाथ मिलाया और भारत माता की जय के नारे लगाते रहे।


संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संबोधन के शीर्ष के साथ, पीएम मोदी की तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा भी समाप्त हो गई। इन तीन दिनों के दौरान उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, वाइस चेयरमैन कमला हैरिस समेत विभिन्न देशों के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की। क्वाड देशों की बैठक में पीएम मोदी ने भी हिस्सा लिया। व्हाइट हाउस में जो बाइडेन के साथ पीएम मोदी की बॉन्डिंग जबरदस्त रही। दोनों नेताओं ने कोविड, वैश्विक जलवायु परिवर्तन, आतंकवाद आदि जैसे मुद्दों पर चर्चा की।
न्यूयॉर्क में भारतीय समुदाय से मुलाकात के बाद, प्रधान मंत्री मोदी जॉन एफ कैनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए रवाना हुए, जहां से वे भारत लौट आएंगे। कोरोना काल शुरू होने के बाद पीएम मोदी का यह पहला अमेरिकी दौरा था और पिछले सात सालों में यह अमेरिका का सातवां दौरा था।