Reliance Jio का सबसे सस्ता स्मार्टफोन चाहिए तो सिर्फ 500 रुपये में ऐसे करें बुक, फोन की कीमत सुन तुरंत करेंगे ऑर्डर

जियो 4जी स्मार्टफोन

जियो 4जी स्मार्टफोन

नई दिल्ली। देश में इंटरनेट की दुनिया में क्रांति लाने वाली प्रमुख कंपनी रिलायंस जियो के आज करोड़ों की संख्या में उपयोगकर्ता हैं। जियो के सस्ते रिचार्ज प्लान और कमाल की आकर्षक ऑफर्स की ही वजह है जो इसके यूजर्स बढ़ते ही जा रहे हैं। अब कंपनी जियो का स्मार्टफोन भी लाने के लिए तैयार है। इस स्मार्टफोन का निर्माण कंपनी ने गूगल के साथ मिलकर बनाया है। इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात यह है कि यह फोन अब तक का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। हर कोई आसानी से फोन को बिना किसी परेशानी के खरीद पाए इसका भी Reliance Jio ने इंतजाम किया है, बता दें कि कंपनी ने अपने किफायती स्मार्टफोन की बिक्री को फाइनेंस (Fianance) करने के लिए 5 बैंकों के साथ करार किया है। इस बात की जानकारी मीडिया रिपोर्ट (Media Report) के जरिए सामने आई है। JioPhone Next खरीदने वाले ग्राहकों को फोन की कीमत का 10 प्रतिशत पहले देना होगा और बाकी का अमाउंट बैंक (Amount bank) द्वारा फाइनेंस किया जाएगा।

Reliance ने इन बैंकों के साथ किया करार

State bank of India, पिरामल कैपिटल (Piramal Capital), आईडीएफसी फर्स्ट एश्योर (IDFC First Assure) और डीएमआई फाइनेंस (DMI Finance) ने 10 हजार करोड़ रुपये के कारोबार का भरोसा दिया है। इसके अलावा 4 अन्य नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों (Non Banking Finance Companies) ने 2500 करोड़ रुपये के credit support का भरोसा दिया है।

दो वेरिएंट में उपलब्ध होगा स्मार्टफोन

रिलायंज जियो का यह स्मार्टफोन दो वेरिएंट में उपलब्ध होगा। बेसिक वेरिएंट 5 हजार रुपये में उपलब्ध होगा और वहीं एडवांस वेरिएंट 7 हजार रुपये में उपलब्ध होगा। Jio ने बिक्री के लिए Distributer और Finance के साथ कुछ टारगेट तय किए हैं।

गूगल के साथ की साझेदारी

आपको बता दें कि इस साल के शुरू में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance India Limited) की 44 वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में किफायती 4G स्मार्टफोन (Reliance Cheapest 4G Smartphone) को पेश किया था। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने JioPhone Next 4G स्मार्टफोन के लिए शुरुआती प्रोडक्शन ऑर्डर दिया है, जिसे गूगल के साथ साझेदारी में तैयार किया गया है।