Royal Enfield ने मार्किट में उतारी नई Classic 350, कंपनी ने सेफ्टी को लेकर दिया खास ध्यान

रॉयल एंफील्ड क्लासिक

रॉयल एंफील्ड क्लासिक

जयपुर। बुलट का शौक रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। मोटर साइकिल निर्माता रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने ऑल-न्यू क्लासिक 350 मॉडल (Classic 350 model) को राजस्थान (Rajasthan) के बाजार में उतारा। क्लासिक रॉयल एनफील्ड (Classic Royal Enfield) के ब्रांड प्रबंधक अनुज दुआ ने जयपुर (Jaipur) में बताया कि राजस्थान कंपनी के लिए प्रमुख बाजारों में से एक है जहां 'हम नियमित रूप से ग्राहकों से प्रतिपुष्टि (Feedback) लेते हैं।' उन्होंने कहा कि रॉयल एनफील्ड की 150 CC से अधिक श्रेणी में राजस्थान के बाजार में 45 प्रतिशत हिस्सेदारी है जिसमें क्लासिक 350 श्रेणी के मॉडल का महत्वपूर्ण 65 प्रतिशत योगदान है। उन्होंने कहा कि नई क्लासिक 350 हमारे जे सीरीज इंजन पर बनी है और कंपनी ने मोटरसाइकिल के हर पहलू पर काफी ध्यान दिया है।

मौजूदा समय में नए 2021 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के आधिकारिक एक्सेसरीज (Accessories) को 8 कैटीगरी के तहत सूचीबद्ध किया गया है। जिसमें सेफ़्टी (Safety), कंट्रोल (Control), सीटें (Seaten), बॉडीवर्क (Bodywork), लगेज (Luggage), इंजन (Engine), सिक्योरिटी (Security), मेंटनेंस (Maintenance) और व्हील्स (Wheels) शामिल हैं। हम यहां पर कुछ चुनिंदा एक्सेसरीज और उनकी कीमत दी जा रही हैं, जिससे आप इनके बारे में अपना बजट बना सकते हैं।  

गाड़ी की खासियत

नई Royal Enfield Classic 350 एक 349cc सिंगल सिलेंडर, 4-Stroke, एयर-ऑयल कूल्ड इंजन के साथ आता है, जो 4000rpm पर 27Nm का टार्क और 6100rpm पर 20.2 BHP की पावर जेनरेट करता है। ये इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। कम कंपन और स्मूथ ऑपरेशन के लिए, इंजन में एक एडवांस्ड SOHC और बैलेंसर शाफ्ट शामिल है। दूसरी ओर जावा 293cc सिंगल-सिलेंडर इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन इंजन के साथ आता है जो 27.33 BHP की पावर और 27.02 Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है। ये बाइक इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है।