Sunday Special : OTT प्लेटफॉर्म के शौकीनों के लिए शानदार मौका, Amazon Prime की फ्री सब्सक्रिप्शन चाहिए तो अपनाएं ये टिप्स, मुफ्त में देखें वेब सीरीज

अमेजन प्राइम फ्री सब्सक्रिप्शन

अमेजन प्राइम फ्री सब्सक्रिप्शन

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के कारण अर्थव्यवस्था पर खासा प्रभाव पड़ा है। इस घातक बीमारी ने देश की अर्थव्यवस्था के साथ-साथ फिल्म उद्योग जगत पर भी अपना प्रभाव डाला है। अब कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी की वजह से लोगों ने थिएटर खुलने के बावजूद एहतियात के तौर पर वहां का रुख करना बंद कर रखा है। अब ऐसे में OTT प्लेटफॉर्म की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है। OTT प्लेटफॉर्म पर दिखाई जाने वाली वेब सीरीज और रोमांचक फिल्मों ने लोगों को बांधे रखा हुआ है। अब ऐसे में कई लोग ऐसे हैं जो आने वाली फिल्में और वेब सीरीज देखने का शौक तो रखते हैं मगर इन प्लेटफॉर्म्स का सब्सक्रिप्शन नहीं ले पाते हैं। ये खबर असल में उन्हीं लोगों के लिए है।

भारत में नेटफ्लिक्स (Netflix), अमेजन प्राइम (Amazon Prime) हॉटस्टार (Hotstar) जी फाइव (Zee5) जैसी प्रमुख एप्स हैं, हालांकि ये एप्स फ्री नहीं हैं। इनके लिए हर महीने आपको इसका चार्ज देना होता है लेकिन कुछ शॉर्टकर्ट रास्ते भी हैं जिनके जरिए आप इन Apps का फ्री सब्सक्रिप्शन (Free Subscription) प्राप्त कर सकते हैं। आज की इस रिपोर्ट में हम आपको Amazon Prime का फ्री सब्सक्रिप्शन का तरीका बताएंगे। Amazon Prime के सब्सक्रिप्शन में आपको प्राइम वीडियो के अलावा 70 लाख से अधिक गानों का Access और Amazon के एक्सक्लूसिव ऑफर मिलता है। Amazon Prime का एक महीने का सब्सक्रिप्शन 329 रुपये का है, जबकि तीन महीने का सब्सक्रिप्शन 999 रुपये का है।

मुफ्त में कैसे लें सब्सक्रिप्शन?

पहले Amazon Prime की सब्सक्रिप्शन लेने के लिए एक महीने के लिए ट्रायल के तौर पर मुफ्त सब्सक्राइब दिया जाता था लेकिन अब ऐसा नहीं है, हालांकि एयरटेल (Airtel), जियो (Jio) और वोडाफोन आइडिया (Vi) की मदद से आप फ्री में अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

Airtel के ग्राहकों को मिलेगा फ्री सब्सक्रिप्शन

अगर आप दिग्गज टेलीकॉम कंपनी एयरटेल (Airtel) के ग्राहक हैं तो आप 89 रुपये, 131 रुपये, 299 रुपये और 349 रुपये का रिचार्ज के साथ अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन (Amazon Prime Subscription) ले सकते हैं। इनमें से 299 और 349 रुपये वाले प्लान के साथ Un.l मिलती है। 89 रुपये वाले प्लान के साथ 28 दिनों के लिए अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन (मोबाइल एडिशन) और 6 जीबी डाटा मिलेगा, वहीं 131 रुपये वाले प्लान में 30 दिनों के लिए अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन और 100MB डाटा मिलेगा। 299 रुपये वाले प्लान में 30 दिनों की वैधता के साथ 30 जीबी डाटा और अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। वहीं 349 रुपये वाले प्लान के साथ 28 दिनों की वैधता और हर रोज 2.5 जीबी डाटा के साथ Unlimited Calling मिलती है। यदि आपको एक साल के लिए Amazon Prime का सब्सक्रिप्शन चाहिए तो आपको Airtel का 499 रुपये, 999 रुपये और 1,599 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान को चुनना होगा। इन तीनों प्लान के साथ आपको Disney+ Hotstar VIP का भी सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

Jio के ग्राहकों के लिए ये खास ऑफर

Airtel की तरह रिलायंस जियो (Reliance Jio) के 399 रुपये, 599 रुपये, 799 रुपये, 999 रुपये और 1,499 रुपये के Postpaid Plan के साथ Amazon Prime का Subscription मिलता है। इन प्लान के साथ Jio Disney+ Hotstar और Netflix का भी सब्सक्रिप्शन देता है। इन सभी प्लान में Airtel के मुकाबले अधिक सुविधाएं मिलती हैं। इसके अलावा जियो फाइबर (Jio Fiber) के 999 रुपये, 1,499 रुपये, 2,499 रुपये, रुपये 3,999 और 8,499 रुपये के प्लान के साथ भी अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन मिलता है।

Vi के ग्राहकों के लिए ये है खास ऑफर

वोडाफोन और आइडिया (Vodafone and Idea) भी अपने पोस्टपेड ग्राहकों (Postpaid customers) को फ्री में अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन देता है। अमेजन प्राइम के सालाना सब्सक्रिप्शन (Amazon Prime Yearly Subscription) के साथ Vi के पास 499 रुपये, 699 रुपये और 1,099 रुपये के पोस्टपेड प्लान हैं। इन प्लान में Disney+ Hotstar VIP का भी सब्सक्रिप्शन मिलता है। 1,099 रुपये के प्लान में तो Netflix का भी सब्सक्रिप्शन है।