Tata Motors ने अपनी खुदरा बिक्री की तेज, देश में 70 नए आउटलेट खोले, इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर दिया जा रहा खास जोर

टाटा मोटर्स

टाटा मोटर्स

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल-डीजल (Petrol and Diesel) की बढ़ती कीमतों ने ऑटो जगत में खलबली मचाई हुई है। कच्चे तेल की कीमतों को बढ़ता देख अब लोगों का रुझान इलेक्ट्रिक गाड़ियों की ओर बढ़ता दिख रहा है। वहीं इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड को देखते हुए अब ऑटो कंपनियां भी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की खपत को बढ़ता देख निर्माण बढ़ाने पर जोर दे रही हैं। इसी कड़ी में टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी खुदरा बिक्री (Retail Sale) को तेज करने की रणनीति के तहत शुक्रवार को दक्षिण भारत (South India) में एक साथ 70 नये बिक्री आउटलेट (New Outlet) का उद्घाटन किया। Tata Motors ने एक बयान में कहा कि नए आउटलेट 53 शहरों में खोले गए हैं जिन्हें दक्षिण भारत के प्रमुख उभरते बाजारों (Indian Markets) की मांग को ध्यान में रखते हुए रणनीतिक रूप से शुरू किया गया है।

ये शोरूम कंपनी के इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicles) के पोर्टफोलियो सहित यात्री वाहनों की 'न्यू फॉरएवर' रेंज (New Forever Range) रखेंगे। नए शोरूम के साथ Tata Motors का दक्षिण भारत कर्नाटक (Karnataka), तमिलनाडु (Tamilnadu), पुडुचेरी (Puduchery), तेलंगाना (Telangana), आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) और केरल (Kerala) में आउटलेट नेटवर्क (Outlet network) बढ़कर 272 हो जाएगा और साथ ही पूरे भारत में इनकी संख्या बढ़कर 980 हो जाएगी।

टाटा मोटर्स की यात्री वाहन व्यापार इकाई के वाइस-प्रेसीडेंट (बिक्री, विपणन और ग्राहक सेवा) राजन लांबा ने कहा कि दक्षिण भारत उद्योग की कुल बिक्री में 28 प्रतिशत का योगदान देता है और इसलिए उभरते बाजारों में रणनीतिक रूप से उपस्थित होना हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।