Today Petrol Diesel Price : तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आज कितनी घटी तेल की कीमतें

पेट्रोल डीजल के दाम

पेट्रोल डीजल के दाम

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल-डीजल को लेकर मची महंगाई की हलचल अभी तेज है। लगभग सभी राज्यों में तेल की कीमतों ने रिकॉर्ड बनाया हुआ है। वहीं सरकारी तेल कंपनियों (Oil Companies) की ओर से आज लगातार दूसरे दिन भी पेट्रोल-डीजल के दामों (Petrol Diesel Price) में कोई बदलाव नहीं हुआ है। बीते रविवार को पेट्रोल की कीमत 13 से 15 पैसे, तो वहीं डीजल की कीमत 14-15 पैसे घटी थी। हालांकि अब भी प्रमुख बड़े शहरों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये से ऊपर बनी हुई है।

जानें आज अपने शहर में तेल के दाम

आज दिल्ली में पेट्रोल का दाम (Today Petrol Price in Delhi) 101.19 रुपये जबकि डीजल का दाम 88.62 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत (Petrol Price in Mumbai) 107.26 रुपये व डीजल की कीमत 96.19 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल का दाम (Petrol Price in Kolkata) 101.62 रुपये जबकि डीजल का दाम 91.71 रुपये लीटर है। वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल (Petrol Price in Chennai) 98.96 रुपये लीटर है तो डीजल 93.26 रुपये लीटर है।

इन राज्यों में पेट्रोल ने लगा रखा है शतक

बता दें कि मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh), राजस्थान (Rajasthan), महाराष्ट्र (Maharashtra), आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh), तेलंगाना (Telangana), कर्नाटक (Karnataka), ओडिशा (Odissa), जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) और लद्दाख (Laddakh) में पेट्रोल का भाव 100 रुपये पार हो चुका है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत सबसे अधिक है। हालांकि अब ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि जल्द ही पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से आम आदमी को राहत मिल सकती है। क्योंकि पिछले हफ्ते भी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की थी।