Twitter पर अब नहीं कर सकेंगे अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल, कंपनी ने यूजर्स के लिए निकाला ये उपाय

ट्विटर

ट्विटर

नई दिल्ली। ट्विटर (Twitter) ने उसके हैंडल पर अपमानजनक (Offensive) और घृणित भाषा (hate speech) का इस्तेमाल करने वालों पर अंकुश लगाने के लिये एक नया उपाय किया है। उसने एक नए 'सेफ्टी मोड' फीचर (Safety Mode Feature) का परीक्षण (Testing) किया है, जो अपमानजनक या घृणित टिप्पणियां करने वाले खातों को सात दिनों के लिए अस्थायी रूप से ब्लॉक (Block) कर देगा। Twitter ने बुधवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि नए सुरक्षा उपाय को आईओएस (IOS), एंड्रॉइड (Android) और ट्विटर डॉट कॉम (Twitter.com) पर एक छोटे समूह के बीच उनकी राय जानने के लिए लागू किया गया है।

Twitter ने कहा कि हमने ऐसे फीचर (Feature) और सेटिंग (Setting) को लागू किया है, जो आपको अधिक सहज महसूस करने और अपने अनुभव को नियंत्रित करने में मदद कर सकते हैं। हम अवांछित बातचीत का सामना करने वाले लोगों पर दबाव को कम करने के लिए और अधिक प्रयास करना चाहते हैं। पोस्ट में आगे कहा गया कि अवांछित ट्वीट ट्विटर पर बातचीत के दौरान आ सकते हैं, इसलिए हम सुरक्षा मोड की शुरुआत कर रहे हैं। यह एक नई सुविधा है, जिसका मकसद हानिकारक बातचीत को कम करना है।

Twitter ने लॉन्च ये नया फीचर

Twitter ने बढ़ती संख्या को देखते हुए एक नया फीचर सुपर फॉलोज (Super Follows) लॉन्च किया है। इन नए फीचर की खास बात यह है कि इस फीचर से कंपनी यूजर्स को पैसे कमाने का मौका दे रही है। फिलहाल यह फीचर iOS यूजर्स यानी Iphone इस्तेमाल करने वालों के लिए है। यह फीचर केवल अमेरिका और कनाडा के लिए जारी किया गया है।