UNGA में पीएम मोदी ने पाक-चीन को लताड़ा! जानिए क्या रहीं संबोधन की बड़ी बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार शाम को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 76वें सेशन को संबोधित किया. पीएम मोदी ने इशारों इशारों में पाकिस्तान और चीन पर हमला बोला है. उन्होंने अपने संबोधन में आतंकवाद, वैक्सीनेशन आदि से जुड़ी कई बातें कहीं.

आपको बता दें कि संबोधन की शुरुआत में पीएम मोदी ने अब्दुल्ला शाहिद को अध्यक्ष पद संभालने के लिए बधाई दी. पीएम मोदी कहते हैं कि, मैं उस देश का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं जिसे मदर ऑफ डेमोक्रेसी का गौरव प्राप्त है.

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर भी बात कही. उन्होंने कहा, भारत का वैक्सीन डिलीवरी प्लेटफार्म (CoWIN) एक ही दिन में करोड़ों वैक्सीन डोज लगाने के लिए डिजिटल मदद कर रहा है. उन्होंने आगे कहा कि, भारत ने दुनिया की पहली डीएनए वैक्सीन विकसित कर ली है जिसे 12 साल से अधिक उम्र के लोगों को लगाया जा सकता है.

आपको बताते चलें कि अपने संबोधन में पीएम मोदी ने आतंकवाद को लेकर कहा कि, जो देश आतंकवाद को राजनीतिक उपकरण के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं उन्हें यह समझना होगा कि आतंकवाद उनके लिए भी बड़ा खतरा है. वहीं, ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि पीएम मोदी ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान और चीन पर निशाना साधा है. इसके साथ ही अपने संबोधन में कोरोना वायरस से जिंदगी गवाने वाले सभी लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रद्धांजलि दी और साथ ही उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की.