कल नोएडा आयेंगे UP के मुख्यमंत्री योगी,सुरक्षा के पुख़्ता इंतज़ाम

बुधवार (22 सितंबर) को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगामी दौरे के लिए पुलिस आयुक्तालय, गौतमबुद्धनगर द्वारा सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए जा रहे हैं. नोएडा पुलिस ने सीएम के कार्यक्रम का रूट मैप तैयार कर सुरक्षा का पूरा खाका तैयार किया है.
हेलीपैड से आयोजन स्थल तक सुरक्षा व्यवस्था के लिए पांच चरणों की सुरक्षा साइकिल बनाई गई है। आयोजन स्थल के अंदर और बाहर भी पुलिसकर्मियों और पीएसी कर्मियों को तैनात किया जाएगा। इस दौरान जिला प्रशासन द्वारा जारी आधिकारिक प्रवेश पास के बिना किसी को भी कार्यक्रम स्थल के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। विरोध को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मिहिर भोज पीजी कॉलेज दादरी में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। पुलिस और इसलिए जिला प्रशासन ने सोमवार को मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा इंतजामों का खाका तैयार किया है. सीएम के हेलिकॉप्टर के लिए मिहिर भोज गर्ल्स कॉलेज में हेलीपैड बनाया गया है.


हेलीपैड से आयोजन स्थल तक की दूरी करीब 2 सौ मीटर है, जिसके बीच करीब 200 पुलिसकर्मियों को तैनात किया जा रहा है। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में करीब एक लाख लोगों के शामिल होने की संभावना है, जिसके बाद कार्यक्रम स्थल पर एक वाटर प्रूफ और सीधा पंडाल भी मिला है.
कार्यक्रम के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ 22 सितंबर को सुबह 10 बजे ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम को ही गाजियाबाद पहुंचेंगे और सीआईएसएफ के गेस्ट हाउस में विश्राम कर सकते हैं. अगले दिन वह नोएडा के लिए रवाना होंगे।
सीएम योगी के कार्यक्रम में भी पुलिस ड्रोन के जरिए पूरे कार्यक्रम पर नजर रखेगी. आयोजन स्थल की सुरक्षा के लिए पुलिस कई ड्रोन कैमरों पर नजर रखेगी। इसके लिए आयोजन स्थल के पास एक मास्टर रूम बनाया गया है, जहां अक्सर आयोजन स्थल पर लगे सीसी रूम और ड्रोन कैमरों की फुटेज को ट्रैक किया जाता है।