13 अक्टूबर को पीएम मोदी करेंगे गति शक्ति मास्टर प्लान की शुरुआत

देश की विकास यात्रा में तेजी लाने के लिए पीएम मोदी जल्द ही गति शक्ति प्रोजेक्ट की शुरुआत करने वाले हैं,दरअसल  13 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक  नए मेगा प्रोजेक्ट में कई सारे प्रावधान रखे जा रहे हैं. इस प्रोजेक्ट के तहत प्रमुख इंफ्रा कनेक्टिविटी प्रोजेक्ट के लिए कॉमन टेंडर लाने की तैयारी कर रही है.  

पीएम मोदी ने इस प्रोजेक्ट का ऐलान इसी साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किया है.पीएम गति शक्ति परियोजना का मुख्य उद्देश्य केंद्रीय एजेंसियों,शहरी स्थानीय निकायों,राज्य एजेंसियों, और उसके साथ एक क्षेत्र में ग्रीनफील्ड सड़कों, रेल और ऑप्टिकल फाइबर केबल,बिजली लाइनों ,गैस लाइनों  जैसी उपयोगिताओं से संबंधित गतिविधियों को एक साथ आगे बढ़ाना है. इसके साथ ही  जैसी उपयोगिताओं से संबंधित गतिविधियों को एक साथ आगे बढ़ाना है और कॉमन टेंडर के साथ-साथ कई तरह की गतिविधियों को शुरू किया जाएगा.

 

एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पीएम मोदी इस आइडिया पर काम करने के लिए काफी इच्छुक हैं. अधिकारी ने आगे कहा कि  ‘सरकार के अंदर कॉमन टेंडरिंग एक चुनौतीपूर्ण काम है, लेकिन अगर इसे हासिल किया जाता है.  पीएम गतिशक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान के एक  एकीकृत योजना के रूप में तैयार किया है और इसका मुख्य उद्दे्श्य यही है कि हर डिपार्टनेंट को एक साथ लेकर चला जाए ताकि किसी भी कार्य में रुकावट ना आ सकें.