कोलकाता के इस दुर्गा पूजा पंडाल ने पछाड़ा दुबई का ‘बुर्ज खलीफा’, 300 जगमगाती लाइट्स ने लूट लिया दिल, देखें वीडियो

कोलकाता में सजे दुर्गा पूजा पंडाल ने दुनिया की सबसे ऊंची इमारत दुबई के बुर्ज खलीफा को पछाड़ दिया है. सोशल मीडिया पर इस खूबसूरत दुर्गा पूजा पंडाल को देखकर लोग मंत्रमुग्ध हो रहें हैं.


आपकों बता दें कि ये दुर्गा पूजा पंडाल सॉल्ट लेक सिटी के लेक टाउन इलाके में सजाया गया है जिसे देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमा हुई. हालांकि, कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए पुलिसकर्मी भीड़ को हटाते दिखें. इसके साथ ही लोगों ने भी कोरोना के नियमों का पालन किया और लोग मास्क लगाएं नज़र आएं.


दरअसल, इस दुर्गा पूजा पंडाल में लगी लाइट्स आदि को एक टीम के द्वारा व्यवस्थित किया जा रहा है. पंडाल के अंदर का नजारा देख ऐसे लग रहा है कि जैसे कोई फाइव स्टार होटल हो.


बात करें इस पंडाल की तो ये पंडाल करीब 145 फुट ऊंचा है और इसे 6,000 एक्रेलिक शीट की मदद से तैयार किया गया है. बताते चलें कि करीब 250 मजदूरों ने साढ़े तीन महीने दिन-रात मेहनत कर इस खूबसूरत पंडाल को तैयार किया है. मजदूरों की मेहनत रंग लाई और दुर्गा पूजा पंडाल आकर्षण का केंद्र बन गया. बता दें कि रात के समय इस पंडाल का नजारा देखने लायक होता है. रात में 300 अलग-अलग तरह की रोशनी दिल लूट लेती हैं.


दरअसल, ये सभी पंडाल मां की भक्ति के साथ-साथ यहां आने वाले लोगों को कई महत्वपूर्ण संदेश भी दे रहे हैं जिनमें किसान आंदोलन और एनआरसी जैसे राजनीतिक मुद्दे शामिल हैं. वहीं, राज्य के अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस ने बताया कि पिछले सालों की तरह ही आयोजकों ने इस बार भी देवी दुर्गा की मूर्ति को 45 किलोग्राम सोने से सजाया गया है. बताते चलें कि सुजीत बोस दुर्गा पूजा समिति के पदाधिकारियों में से एक हैं.