जमात-ए-इस्लामी उपद्रवियों ने मिलकर हिंदुओं के 65 घरों में आग लगाई, दुर्गा पंडाल में भी हुई थी तोड़फोड़

बांग्लादेश में हिंदुओ पर लगातार हमले हो रहे हैं.दरअसल अब रविवार रात को उपद्रवियों ने रंगपुर के पीरगंज में 65 से ज्यादा हिंदुओं के घर में घुसकर आग लगा दी. वहां के संघ परिषद के अध्यक्ष के अनुसार बताया जा रहा है कि उनमें से 20 घर पूरी तरह से जल चुके हैं. 

खबरों की मानें ने हिंदुओं के घर पर निशाना बनाने के कारण सोशल मीडिया पोस्ट को बताया जा रहा है. एक शख्स ने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर किया था जिससे लोगों के बीच हिंसा पैदा हो गई और जमात-ए-इस्लामी उपद्रवियों ने उस शख्स के घर में आग लगा दी साथ ही उसके साथ में मौजूद सभी घरों को भी आग लगा दिया.


ढाका ट्रिब्यून के अध्यक्ष मोहम्मद सादकुल इस्लाम का कहना है  कि उपद्रवी जमात-ए-इस्लामी और छात्र शाखा इस्लामी छात्र शिविर की स्थानीय इकाई के छात्र थे.वहीं बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने बयान देते हुए कहा है कि जानबूझ कर देश का माहौल बिगाड़ा जा रहा है,इन सभी हमलों के पीछे सोची समझी साजिश रची गई है, हमलों का जांच करके दोषी को तुरंत सजा दी जाएं.

जानकारी देते हुए बता दें कि 13 अक्टूबर को हिंन्दुओ पर हमलों की शुरुआत हुई थी जिसमें मां दुर्गा के पंडालों और हिंदुओ पर हमला किया. फिर इस्कॉन मंदिर को निशाना बनाकर तोड़फोड़ की गई. इस्कॉन मंदिर पर हमले के बाद इस्कॉन सोसायटी की ओर से बयान सामने आया है उन्होंने कहा है कि बांग्लादेश सरकार से मांग है की हमलों पर तुरंत कारवाई करते हुए दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएं.