Andaman Island की सेलुलर जेल पहुंची कंगना रनौत, एक्ट्रेस ने वीर सावरकर को किया याद

वीर सावरकर को कंगना रनौत ने दी श्रद्धांजलि

वीर सावरकर को कंगना रनौत ने दी श्रद्धांजलि

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। एक्ट्रेस अपनी हर अपडेट्स सोशल मीडिया के जरिए फैंस तक पहुंचाती रहती हैं। फिलहाल एक्ट्रेस अपनी अपकमिंग फिल्म 'तेजस' (Tejas) के लिए अंडमान एंड निकोबार आइलैंड (Andaman & Nicobar Island) पहुंची हुईं हैं। इससे पहले एक्ट्रेस अंडमान आइलैंड की सेलुलर जेल गईं थी। वहां पर एक्ट्रेस ने वीर सावरकर (Veer Savarkar) की सेल में पहुंचकर उनको श्रद्धांजली भी दी है।


कंगना रनौत ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम से हाल ही में एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट को शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने एक लंबा सा कैप्शन भी दिया है। कैप्शन में एक्ट्रेस ने लिखा है, "आज अंडमान द्वीप पहुंचने पर मैंने काला पानी, सेलुलर जेल, पोर्ट ब्लेयर में वीर सावरकर के कक्ष का दौरा किया। मै अंदर तक हिल गई...जब अमानवीयता अपने चरम पर थी तब मानवीयता भी सावरकर जी के रूप में अपने चरम पर पहुंच गई और आंखो में देखते हुए प्रतिरोध और दृढ़ संकल्प के साथ हर क्रूरता का सामना किया। वे इससे कितने डरे हुए होंगे, उन्होंने न केवल उन्हें काली पानी में रखा उन दिनों समुद्र के बीच में इस छोटे से आइलैंड से बचना असंभव होता। फिर भी उन्होंने उन्हें जंजीरो में कैद कर रखा और एक मोटी दीवार वाली जेल बनाई और उन्हें एक छोटे छेद में बंद कर दिया। इस डर की कल्पना करो जैसे वह कभी न खत्म होने वाले समुद्र के पार पतली हवा में उड़ जाते, क्या कायर है!! यह सेल आजादी का सच है ना कि वो जो हमें हमारी पाठ्य पुस्तकों में पढ़ाते हैं….मैंने ध्यान लगाकर वीर सावरकर जी का आभार और गहरा सम्मान किया...आज़ादी संग्राम के इस सच्चे नायक को मेरा कोटि कोटि नमन।"

कंगना रनौत ने अपने इस पोस्ट में पोर्ट ब्लेयर की काला पानी सेल की कई सारी फोटोज शेयर की हैं। एक्ट्रेस ने फोटोज के जरिए वहां के हालातों को दिखाने की कोशिश की है। एक्ट्रेस के इस पोस्ट पर लाखों लाइक्स आ चुकें हैं। वहीं अगर एक्ट्रेस के वर्कफ्रंट की बात करें तो इस समय कंगना काफी बिजी चल रही हैं। एक्ट्रेस अपनी फिल्म 'धाकड़' (Dhaakad) की शूटिंग खत्म कर चुकीं है और अब अपकमिंग फिल्म 'तेजस' (Tejas) शूट कर रही हैं। इसके अलावा एक्ट्रेस पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी की फिल्म और 'मणिकर्णिंका 2' पर भी काम कर रही हैं।