Birthday Special: श्रीदेवी से लेकर जूही चावल तक सनी देओल ने इन एक्ट्रेसेस के साथ सिल्वर स्क्रीन पर मचाया है खूब धमाल

Birthday Special: सनी देओल

Birthday Special: सनी देओल

'ढाई किलो का हाथ' वाले डायलॉग से फेमस हुए बॉलीवुड एक्टर सनी देओल (Sunny Deol) आज अपनी जिंदगी के 65 साल पूरे कर चुकें हैं। 19 अक्टूबर 1956 को वेटेरन एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) और प्रकाश कौर (Prakash Kaur) के घर जन्में अजय सिंह देओल (Ajay Singh Deol) उर्फ सनी देओल फिल्म इंडस्ट्री में काफी फेमस हैं। उनकी डायलॉग डिलीवरी के अंदाज के फैंस आज भी दीवाने हैं। सनी देओल को उनके पिता धर्मेंद्र ने फिल्म 'बेताब' (Betaab) से लॉन्च किया था। इस फिल्म में एक्टर के साथ एक्ट्रेस अमृता सिंह (Amrita Singh) नजर आईं थी। फिल्म 'बेताब' के लिए सनी को फिल्म फेयर बेस्ट एक्टर अवॉर्ड (Film Fare Best Actor Award) भी मिला था। वह राजकुमार संतोषी (Rajkumar Santoshi)  की फिल्म 'घायल' (Ghayal) थी जो एक्टर के करियर में एक टर्निंग पॉइन्ट साबित हुई। इस फिल्म के बाद एक्टर ने 'दामिनी', 'डर', 'जीत', 'घातक', 'गदर: एक प्रेम कथा', 'इंडियन', 'अपने', 'यमला पगला दीवाना', 'घायल: वन्स अगेन' जैसी कई हिट फिल्में दी हैं। एक्टर के जन्मदिन पर हम बात करेंगे उन एक्ट्रेसेस के बारें में जिनके साथ सनी ने सिल्वर स्क्रीन पर अपना जादू चलाया।

1. सनी देओल और श्रीदेवी


सनी देओल और श्रीदेवी (Sridevi) की जोड़ी को फिल्म 'चालबाज़' (Chalbaaz) में दर्शकों ने खूब पसंद किया था। साल 1989 में रिलीज हुई फिल्म 'चालबाज़' में श्रीदेवी और सनी देओल के साथ साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikath) नजर आए थे। सनी देओल की ये कॉमेडी फिल्म काफी हिट हुई थी और इसके साथ ही श्रीदेवी के साथ उनकी ऑनस्क्रीन जोड़ी को लोगों ने खूब सराहा। 'चालबाज़' के अलावा एक्टर श्रीदेवी के साथ उनकी कुछ अन्य यादगार फिल्मों में 'निगाहें', 'राम अवतार' और 'सल्तनत' शामिल हैं।

2. सनी देओल और जूही चावला


पहली बार सनी देओल और जूही चावला (Juhi Chawla) की जोड़ी साल 1993 में फिल्म 'डर' (Darr) के साथ बड़े पर्दे पर नजर आई थी। इस फिल्म के 'दरवाजा बंद कर लो' (Darwaza Band Kar Lo) जैसे रोमांटिक गानों ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। इसी साल इन दोनों की एक और फिल्म 'लूटेरे' (Lootere) रिलीज हुई थी। इन दोनों फिल्म के 7 साल बाद सनी देओल और जूही चावला एक बार फिल्म 'अर्जुन पंडित' (Arjun Pandit) में साथ आए।

3. सनी देओल और रवीना टंडन


बॉलीवुड एक्टर सनी देओल के साथ रवीना टंडन (Raveena Tandon) की जोड़ी ने पर्दे पर अपना खूब जलवा दिखाया। ये दोनों 'जिद्दी', 'सलाखें' और 'इम्तिहान' जैसी फिल्मों में नजर आए थे।

4. सनी देओल और माधुरी दीक्षित


सनी देओल और धक- धक गर्ल (Dhak- Dhak Girl) माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की जोड़ी सिर्फ राजीव राय की 1989 की एक्शन थ्रिलर फिल्म 'त्रिदेव' (Tridev) में नजर आई थी। इस फिल्म में दोनों की कैमिस्ट्री ने सिल्वर स्क्रीन पर आग लगा दी थी। एक्टर्स के फैंस ने उन्हें और फिल्मों में साथ देखने की कामना की थी।

5. सनी देओल और प्रीति ज़िंटा


सनी देओल जैसी शानदार पर्सनैलिटी के साथ प्रीति ज़िंटा का चुलबुला पन दर्शकों को खूब पसंद आया था। इस जोड़ी की फिल्म 'हीरो: लव स्टोरी ऑफ अ स्पाई' (Hero: Love Story Of A Spy) में दोनों की जबरदस्त ट्यूनि्ंग के सभी लोग दीवाने हो गए थे। वे दोनों 'फर्ज' और 'भैयाजी' जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी नजर आए थे।

6. सनी देओल और अमीषा पटेल 


'कहो न प्यार है' (Kaho Na Pyaar Hai) फिल्म से सुपरहिट एंट्री लेने वाली एक्ट्रेस अमीषा पटेल (Ameesha Patel) ने भले ही बहुत कम फिल्में की हों लेकिन उनके सभी किरदारों ने आज भी अपने फैंस के दिलों में अपनी जगह बनाई हुई है। 'गदर: एक प्रेम कथा' (Gadar: Ek Prem Katha) की सकीना और तारा सिंह की लव- स्टोरी तो आप सभी को याद ही होगी। 'गदर' फिल्म में इन दोनों की जोड़ी के सच्चे प्यार के दर्शक दीवाने हो गए थे। 'गदर 2' (Gadar) की घोषणा होनें के बाद इन दोनों की जोड़ी के फैंस को एकबार फिर से उसी कैमिस्ट्री का इंतेजार है।