Birthday Special: परिणीती चोपड़ा का क्रश रहा है ये बॉलीवुड सेलेब, एक्टर की पत्नी को भी है इस बात की खबर

बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) आज अपना 33 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। परिणीती का जन्म हरियाणा के अंबाला जिले में 22 अक्टूबर 1988 को हुआ था। परिणीति चोपड़ा ग्लोबल एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) की कजिन सिस्टर हैं। परिणीती चोपड़ा पढ़ाई लिखाई में अव्वल थी, उन्होंने अपनी 12वीं की पढ़ाई में पूरे इंडिया में टॉप किया था, जिसके लिए उन्हें राष्ट्रपति के द्वारा सम्मानित भी किया गया था। उन्होंने 'मैनचेस्टर स्कूल ऑफ बिजनेस' (Manchester Business School) से बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ट्रिपल बी- ऑनर्स डिग्री हासिल की है। परिणीती हमेशा से एक बैंकर बनना चाहती थीं, लेकिन उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

साल 2009 में इकोनॉमिक रिसेशन के टाइम परिणीती इंग्लैंड से भारत वापस आ गईं और अपनी बहन प्रियंका के साथ रहने लगी। यश राज फिल्म्स स्टूडियो की एक विजिट के दौरान, प्रियंका ने परिणीति को कंपनी की पब्लिक रिलेशन टीम के हेड से मिलवाया। परिणीति ने कंपनी के मार्केटिंग डिपार्टमेंट में इंटर्नशिप की, इसके बाद उन्होंने प्रोडक्शन टीम में बतौर पब्लिक रिलेशन कंस्लटेंट जॉइन कर लिया। एक्ट्रेस इस जॉब से काफी खुश थी क्योंकि उन्हें एक्टिंग में बिल्कुल भी इंटरेस्ट नहीं था। परिणीती को एक्टिंग में इंटरेस्ट तब आया जब उन्होंने प्रियंका को अपनी फिल्म '7 खून माफ' (7 Khoon Maaf) के लिए तैयार होते हुए देखा। इसके बाद साल 2011 में आई फिल्म 'लेडिस वर्सेस रिकी बहल' (Ladies vs Ricky Bahl) से परिणीती ने अपना एक्टिंग डेब्यू किया। भले ही परिणीती को कभी एक्टिंग में इंटरेस्ट न रहा हो लेकिन एक बॉलीवुड स्टार पर उन्हें हमेशा से क्रश था।


बॉलीवुड के नवाब एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) हमेशा से ही परिणीती चोपड़ा के क्रश रहे हैं। एक्ट्रेस ने सैफ अली खान के लिए अपना प्यार भी कुबूल किया था। एक्ट्रेस ने ये कन्फेशन 'द कपिल शर्मा शो' (The Kapil Sharma Show) में किया था। जब वह साल 2019 में अपनी फिल्म 'जबरिया जोड़ी' (Jabaria Jodi) के को-एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) के साथ शो में पहुंची थी। कॉमेडी शो के होस्ट कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने जब इस फिल्म से रिलेटेड एक्ट्रेस से सवाल पूछा कि अगर रियल लाइफ में वह किसी इंसान को किडनैप करना चाहे तो वो कौन होगा। एक्ट्रेस ने इस बात का जवाब देते हुए कहा, "बहुत मार पड़ने वाली है। अगर मुझे किसी से मिलने का मौका नहीं मिला और मुझे उसका अपहरण करना पड़ा तो वह सैफ अली खान होंगे। देखिए, सब कुछ सुरक्षित है। मैं करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) से पहले ही कह चुकी हूं कि मैं सैफ से बहुत प्यार करती हूं। वह इसके साथ ठीक है। ऐसा नहीं है कि मैं वास्तव में उनका अपहरण कर रही हूं। मैं इस प्यार को कुछ दूर से बनाए रखे हुए हूं।"


परिणीति ने अपने कई इंटरव्यू में अक्सर सैफ अली खान को हॉट कहा है। एक्ट्रेस ने कई बार इस बात का खुलासा किया है कि वह सैफ अली खान के लिए किस हद तक दीवानी हैं। एक्ट्रेस ने खुलासा किया था कि वह सैफ के लिए इतनी दीवानी थी कि वह उन चिप्स के पैकेट्स को इकट्ठा करती थी, जिनमें सैफ की फोटोज होती थी। वह उन पैकेट्स को बड़े ही संभालकर स्टील की अलमारी में बंद करके रखती थी।


परिणीति के अगर वर्कफ्रंट की बात करें तो साल 2021 के फरवरी में उनकी 'द गर्ल ऑन द ट्रेन' (The Girl On The Train) ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर रिलीज हुई थी। इसके बाद वह अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) के साथ फिल्म 'संदीप और पिंकी फरार' (Sandeep Aur Pinky Faraar) में नजर आईं। इसके अलावा एक्ट्रेस ने फिल्म 'साइना' (Saina) भी की। परिणीति अब रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के साथ फिल्म 'एनिमल' (Animal) में नजर आएंगी।