पंजाब में सियासी हलचल तेज, अमरिंदर कल कर सकते हैं नई पार्टी का ऐलान

पंजाब में सियासत गरमा रही है, पूर्व सीएम व कैप्टन अमरिंदर सिंह के सलाहकार रवीन ठुकराल ने सोशल मीडिया पर हाल में ट्टीट करके जानकारी दी है कि कल ही अमरिंदर प्रेस क्रॉन्फेंस के जरिए अपनी नई पार्टी का ऐलान करने वाले हैं.इसी बीच बड़ी खबर ये आ रही है कि दिल्ली में आलाकमान ने पंजाब के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को तलब किया है. आज दिल्ली सिद्धू दिल्ली पहुंचने वाले हैं.

काग्रेंस नेता ने भी इस पर बात पर नजर बनाए हुए हैं कि कैप्टन अमरिंदर सिंह बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर क्या कहने वाले हैं. उनके ट्टीट से साफ साफ पता चल रहा है कि कैप्टन जल्द ही अपनी नई पार्टी बनाने वाले हैं.  इतना ही नहीं कैप्टन ने ये भी कहा है कि यदि बीजेपी केंद्र की सरकार सकारात्मक फैसला करती है, तो पंजाब के विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के अलावा अन्य अकाली धड़ों के साथ गठबंधन कर सकते हैं.

अमरिंदर सिंह ने कहा है कि पंजाब को बाहरी ताकतों से काफी खतरा है, वो पंजाब को लगातार सुरक्षा देने का बयान दे रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस सोच रही है कि अमरिंदर ऐसा कहकर हिंन्दू वोटरों को अपने पास बुला रही है. पंजाब के कस्बे व शहरों में हिंन्दू वोटरो काफी है. पंजाब में 38 फीसदी सिख और करीब 34 फीसदी हिंदू रहते हैं,वहीं आतकंवाद का सबसे ज्यादा नुकसान हिंन्दुओं को ही उठाना पड़ा था.