देश के विकास को लेकर उठाया गया कदम, पीएम मोदी जल्द करेंगे इस इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के नए एयरपोर्ट का जल्द ही उद्घाटन करने वाले हैं. बता दें कि उत्तर प्रदेश का कुशीनगर एयरपोर्ट प्रदेश का तीसरा ऑपरेशनल इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा.


सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी कुशीनगर का दौरा करने वाले हें और उनके दौरे की लगभग तैयारियां पूरी भी हो चुकीं हैं. बता दें कि उद्घाटन के दौरान यूपी के मुख्समंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद होंगे. वहीं, पीएम मोदी एयरपोर्ट के उद्घाटन के बाद जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इसके बाद वो आगामी 25 अक्टूबर को अपने ससंदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर भी जा सकते हैं.


आपको बता दें कि सीएम योगी खुद इस इंटरनेशनल एयरपोर्ट की तैयारियों का जायजा ले रहें हैं. इस एयरपोर्ट के लोकार्पण को अभूतपूर्व बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हर संभव प्रयास कर रहें है. जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी बीते मंगलवार की दोपहर हेलिकॉप्टर से एयरपोर्ट पहुंचें जहां उन्होंने टर्मिनल बिल्डिंग में जिला प्रशासन, एयरपोर्ट अथॉरिटी और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की.


बैठक के बाद सीएम योगी सड़क मार्ग से मुख्य महापरिनिर्वाण मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना करने के बाद बरवां फॉर्म भी गए जहां पीएम मोदी की जनसभा होनी है. आपको बताते चलें कि, सीएम योगी पांच दिन के दौरे पर बीते मंगलवार की शाम गोरखपुर पहुंचे हैं और वो बुधवार को जंगल कौड़िया स्थित महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय का लोकार्पण करेंगे. इस दौरान वह परिसर में स्थापित महंत अवेद्यनाथ की आदमकद कांस्य प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे. मिली जानकारी के अनुसार, इस महाविद्यालय की आधारशिला मुख्यमंत्री द्वारा ही बीते साल 21 मई 2018 को रखी गई थी. वहीं, इस महाविद्यालय का निर्माण 31 करोड़ की लागत से किया गया है.