छैंया-छैंया की शूटिंग के दौरान मलाइका अरोड़ा का हुआ था ये हाल, पढ़ें यहां पूरा किस्सा

Chaiyya Chaiyya Song: मलाइका अरोड़ा

Chaiyya Chaiyya Song: मलाइका अरोड़ा

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) ने अपनी मेहनत के बलबूते पर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में आज अपना काफी नाम कमाया है। मलाइका एक फिटनेस फ्रीक है और युवाओं को इसके प्रति जागरुक भी करती रहती हैं। एक्ट्रेस का जन्म 23 अक्टूबर 1973 को महाराष्ट्र के ठाणे में हुआ था। मलाइका ने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन से की थी, इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग की दुनियां में कदम रखा। मलाइका को बॉलीवुड में पहचान मिली 'दिल से' (Dil Se) फिल्म के गाने 'छैंया- छैंया' (Chaiyya Chaiyya) से। इस गाने में सभी कलाकारों ने काफी मेहनत की थी।


'छैंया छैंया' गाने में मलाइका एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के साथ नजर आईं थी। इस गाने की शूटिंग चलती ट्रेन की छत पर हुई थी, जिसके कारण इसे पूरा करने में कलाकारों को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। इस गाने में मलाइका और शाहरुख दोनों ने ही अपना बेस्ट दिया था और यहीं कारण है कि 'छैंया छैंया' को अपार सफलता मिली थी। गाने में मलाइका का डांस जोरदार था। गाने में उनके शानदार मूव्स ने इसमें जान डाल दी थी। इस गाने के दौरान एक्ट्रेस की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए उन्हें रस्सी से बांध दिया गया था। डांस पूरा होने के बाद जब रस्सी खोली गई तो एक्ट्रेस शरीर से खून निकल रहा था। डांस के दौरान रस्सी से रगड़ खाने के कारण उनकी वेस्टलाइन में कट्स लग गए थे जिससे उसमें से खून आने लगा था।


एक्ट्रेस डांस करने में इतना मशगूल थीं कि उन्हें ब्लीडिंग होनें का एहसास भी नहीं हुआ था। मगर उन्हें लग रहा था कि चलती ट्रेन की छत पर डांस करना काफी डेंजरस हो सकता है। एक रिएलिटी शो के दौरान एक्ट्रेस ने बताया था कि उन्हें तेज हवा में ट्रेन के मोशन का ध्यान रखते हुए खुद को लेफ्ट राइट मूव भी करना था। मलाइका ने कहा था कि सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए उन्हें डांस करते टाइम रस्सी से बांध दिया गया था, ताकि ट्रेन के मूवमेंट के साथ वह सेफ भी रहे। जब डांस खत्म हुआ और मलाइका की रस्सियां निकाली गईं तब एक्ट्रेस की कमर पर कट्स लगे हुए थे जिसमें से खून निकल रहा था। एक्ट्रेस का खून निकलता देख वहां पर सभी लोग परेशान हो गए थे। इस गाने के अलावा मलाइका के 'माही वे', 'मुन्नी बदनाम हुई' और 'अनारकली डिस्को चली' जैसे कई गानों की भी खूब तारीफ हुई है।