आर्यन खान की कौन सी व्हाट्सएप चैट देखकर एनसीबी हुई गलतफहमी का शिकार, नई जनरेशन की भाषा समझने में चूक?

क्रूज रेव पार्टी केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को अभी तक जमानत नहीं मिल सकी है। इस केस में आए दिन कई चौंकाने वाली जानकारियां सामने आ रही हैं ।हाल ही में आर्यन खान की जमानत पर सुनवाई पर बहस के दौरान NCB ने आर्यन खान के उस व्हाट्सएप चैट के बारे में बात की है, उस चैट में ‘क्रूज पर ब्लास्ट करने’ की बात कही गई है। हालाकि आर्यन के वकील अमित देसाई ने उस चैट को लेकर कोर्ट के सामने दलीलें पेश की हैं।

जमानत की सुनवाई के दौरान ऐसी चैट कन्वर्सेशंस का सामने आने का आना केस पर काफी असर डाल सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि आर्यन के खिलाफ NCB ने जो उनकी व्हाट्सएप चैट कोर्ट में दिखाईं, उस चैट को लेकर काफी गलतफमियां हो गई हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि NCB से नई जनरेशन की भाषा समझने में चूक हो गई है। क्योंकि आज-कल की जेनेरेशन खासकर व्हाट्सएप पर इसी तरह की भाषा का इस्तेमाल करती है। जिसका कोई गलत मतलब नहीं होता है।

अमित देसाई ने दलील पेश करते हुए कहा- ‘आज कल के युवाओं के बात करने का अंदाज काफी अलग है, जो पुरानी जेनेरेशन के लिए किसी टॉर्चर की तरह लग सकता है। उनके द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली भाषा संशय जगा सकती है। इसलिए इसे प्रासंगिक रूप से पढ़ा जाना चाहिए। ये प्राइवेट मूमेंट्स हैं, जिनकी जांच की जा रही है। आज जांच कर सकते हैं लेकिन इसका गलत बर्ताव, ड्रग्स ट्रैफिकिंग से कोई लेना-देना नहीं है। ये युवाओं के बात करने का तरीका, बस उनके बीच चिट-चैट चल रह है’।