पीएम मोदी ने ऑक्सीजन प्लांट का किया वर्चुअली उद्धाटन, अब इतने मरीजों के लिए रोजाना सप्लाई हो सकेगी ऑक्सीजन

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों मैं ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअली लोकार्पण किया. पीएम मोदी ने जनता के लिए की गई सेवा के बारे में भी बात की. इसके साथ ही ऑक्सीजन प्लांट से होने वाले फायदों के बारे में भी बात की गई.

मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी ने गुरुवार को देश के 35 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया. बता दें कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के जेपी हॉस्पिटल में कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी मौजूद रहें. वहीं, पीएम मोदी ने लोगों के बीच रहकर सेवा करने के अपने अनुभव को भी साझा किया.

पीएम मोदी ने कहा कि, आज के ही दिन 20 साल पहले मुझे जनता की सेवा की जिम्मेदारी मिली थी. उन्होंने कहा कि लोगों के बीच रह कर सेवा करने की यात्रा कई साल पुरानी है लेकिन गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में मुझे नई जिम्मेदारी मिली थी.

वहीं, कोरोना वायरस की तीसरी लहर को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि, हम कोरोना वायरस की तीसरी लहर को रोकने में जुटे हैं. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश ने वैक्सीनेशन में रिकॉर्ड बनाया है. मध्यप्रदेश में कोरोना काबू होने पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी को धन्यवाद कहा है. उन्होंने कहा है कि, आज मध्य प्रदेश में सिर्फ चार पॉजिटिव आए हैं. धन्यवाद मोदी जी, आपने सबको फ्री वैक्सीन उपलब्ध कराई. ऑक्सीजन प्लांट की भी कोई कमी नहीं है.

इसके अलावा भोपाल के सीएमएचओ डॉक्टर प्रभाकर तिवारी बताते हैं कि, प्लांट समय-सीमा में पूरे किए गए हैं. जेपी हॉस्पिटल में 1-1 हजार लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन क्षमता के दो प्लांट हैं. उन्होंने बताया कि 1 दिन में 200 मरीजों की आवश्यकता पूरी होगी.

जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मिंटो हॉल में कुछ ही समय में ‘मुख्यमंत्री कोविड बाल सेवा योजना’ के बाल हितग्राहियों को राशि वितरण करेंगे. इस दौरान वह कई बच्चों से मुलाकात भी करेंगे. बताते चलें कि गुरुवार को हुए ऑक्सीजन प्लांट के लोकार्पण से काफी फायदा हो सकेगा. जानकारी के मुताबिक, 35 राज्यों में ऑक्सीजन प्लांट की शुरुआत से दूर वाले इलाकों में भी नए वेंटिलेटर्स की सुविधा मिल सकेगी.