सफाई करने में हाथ से झाढ़ू तक नहीं पकड़नी पड़ेगी और सफाई का काम भी हो जाएगा, वीडियो हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है जो ये दर्शाता है की अगर कोई व्यक्ति जुगाड़ू किस्म का हो तो किसी मुश्किल काम को भी बहुत आसानी से निपटा दे। ये वीडियो देखने के बाद आप भी सोचेंगे कि जुगाड़ से तो कुछ भी हो सकता है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक शख्स ने बिना मेहनत किए सड़क की सफाई करने के लिए गजब का देसी जुगाड़ अपनाया है जिसमे मेहनत ना के बराबर और काम भी अचे से पूरा हो रहा है।

दरअसल इंस्टाग्राम पर jugaadu_life_hacks नाम के इंस्टाग्राम पेज पर एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमे एक शक़्स बिना मेहनत किए सड़क की सफाई कर रहा है। शक़्स ने जुगाड़ लगते हुए झाड़ुओं को एक साथ बांध लिया है और दो पहिए की गाड़ी बनाकर उसके ऊपर पंखें कि डिजाइन से झाड़ुओं को लगा दिया है। वो आगे चलते हुए हाथ से इस दो पहिए वाली गाड़ी को खींच रहा है और चारों झाड़ुएं एकसाथ पंखे की तरह घूमते हुए सड़क का कचरा साफ कर रही हैं। इस देसी जुगाड़ ने कैसे एक मेहनत भरे काम को आसान कर दिया।

वैसे भी जुगाड़ है तो कुछ भी मुमकिन है। ऐसा कहा जा सकता है की भारतीय लोगों को जुगाड़ की आदत पड़ चुकी है। लोग हर काम के लिए जुगाड़ का तारीका ज्यादा अपनाते हैं। ऐसे में ये उदाहरण देख को तो आपको समझ आ जायगा की जुगाड़ से तो कुछ भी हो सकता है. इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक शख्स ने बिना मेहनत किए सड़क की सफाई करने के लिए गजब का देसी जुगाड़ का इस्तेमाल किया है। लोगों को इस शख्स का ये जुगाड़ काफी पसंद आ रहा है। लोग इसके क्रिएटिविटी की तारीफ कर रहे हैं। इस देसी जुगाड़ की वजह से सफाई करने में हाथ से झाढ़ू तक नहीं पकड़नी पड़ेगी और सफाई का काम भी हो जाएगा।