पीएम मोदी को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पत्र लिखकर की ये मांग

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पत्र लिखकर एक मांग की है. बता दें कि उन्होंने पश्चिम बंगाल के कई जिलों में बाढ़ आने का मुद्दा उठाते हुए पीएम मोदी को पत्र लिखा है.

सूत्रों के मुताबिक, झारखंड में बांधों और बैराजों से छोड़े गए पानी और दामोदर घाटी निगम (डीवीसी) के तहत आने वाले बांधों से छोड़े जाने वाले पानी की वजह से पश्चिम बंगाल के कई जिलों को बाढ़ का सामना करना पड़ता है जिस पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस समस्या का स्थाई समाधान मांगा है.

आपको बता दें कि, 4 अगस्त को लिखे हुए एक पूर्व पत्र का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि, मैंने उन संरचनात्मक कारकों पर प्रकाश डाला था जो दक्षिणी बंगाल में गंभीर मानव निर्मित बाढ़ की स्थिति को बार-बार दुखद रूप से जन्म देते हैं.

दरअसल, ममता बनर्जी ने ऐसा आरोप लगाया है कि दामोदर घाटी निगम के अधिकारियों ने भारी बारिश पर भारत मौसम विभाग की चेतावनियों पर ध्यान नहीं दिया और जब बारिश हुई तो उसने निचले दामोदर क्षेत्र में गंभीर तबाही मचा दी.

इसके अलावा इस समस्या पर ध्यान देने को लेकर ममता बनर्जी ने कहा है कि, मैं तत्काल हस्तक्षेप का अनुरोध करती हूं ताकि भारत सरकार के संबंधित मंत्रालय से अनुरोध किया जाए कि वह पश्चिम बंगाल और झारखंड की सरकारों और दामोदर घाटी निगम के अधिकारियों के साथ मिलकर हमारे राज्य की इस स्थाई समस्या का समाधान निकालने में हमारी मदद करें.