योगी आदित्यनाथ की तारीफ़ में सपा सांसद ने पढ़े क़सीदे और एक ही पोस्टर पर छपवा डाली मुलायम और योगी की तस्वीर

कभी-कभी लोगों की जुबान फिसल जाती है और वे कमोडिटी को अलग तरह से कहना चाहते हैं, लेकिन वे कमोडिटी को अलग तरह से कहते हैं। हालांकि यह कभी-कभी होता है। लेकिन फिर मामला कुछ और ही है. समाजवादी पार्टी के सांसद सुखराम यादव ने न सिर्फ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की बल्कि उनके काम की तारीफ भी की, साथ ही कहा कि जब तक हम मुलायम सिंह के साथ हैं, तब तक कुछ और हो सकता है. सुखराम यादव ने जब यह कहा तो उनकी जुबान फिसली नहीं बल्कि उन्होंने पूरे मन से सार्वजनिक रूप से कह दी. इतना ही नहीं उन्होंने एक बिल बनवाया और उसमें योगी आदित्यनाथ और मुलायम सिंह यादव दोनों की फिल्म लैंड करा दी।


फिर कई दिनों तक समाजवादी पार्टी के बुजुर्ग नेता और सांसद सुखराम यादव और उनके बेटे मोहित यादव को लेकर चर्चा होती रही कि वे बीजेपी में जा सकते हैं. दो दिन पहले कानपुर में चौधरी हरमोहन सिंह यादव की जन्मशती पर कार्यक्रम हुआ था। इसमें सपा और भाजपा दोनों दलों के नेता मौजूद थे। इस दौरान सांसद सुखराम यादव ने साफ किया कि वह मुलायम सिंह यादव को मरते दम तक नहीं छोड़ेंगे, लेकिन उनका बेटा बीजेपी में शामिल होना चाहता है. वहां मौजूद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, ‘वह मेरे बेटे को ले गए हैं. एसपी-बीजेपी अलग-अलग जगह काम कर रहे हैं।” बेटा अब बड़ा हो गया है, इसलिए हम उसे नहीं रोकेंगे, जो फैसला उसने लिया है। यह उसका अपना है।

इस मौके पर उन्होंने सीएम योगी और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की तारीफ करते हुए उन्हें सच में अच्छा नेता बताया. उन्होंने कहा कि मैंने अब तक अपने जीवन में योगी जैसा मुख्यमंत्री नहीं देखा है। उनका कोई परिवार नहीं है, पूरा राज्य उनका परिवार है, यह पहली बार है जब राज्य को ऐसा मुख्यमंत्री मिला है और मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।