डेनमार्क पीएम ने की प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ,कहा दुनिया के लिए आप हैं प्रेरणास्रोत

पीएम मोदी ने शनिवार को डेनमार्क के पीएम मेटे फ्रेजरिक्सन के साथ मुलाकात की, डेनमार्क की PM मेटे फ्रेडरिक्सन ने मुलाकात अपना संबोधन देते हुए पीएम मोदी की तारीफ की. डेनमार्क ने पीएम को मोदी को  दुनिया के लिए प्रेरणास्त्रोत बताया. उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी पूरे विश्व के लिए एक प्रेरणा हैं,  क्योंकि उन्होंने 1 मिलियन से अधिक घरों में साफ पानी ,नवीकरणीय ऊर्जा देने का लक्ष्य निर्धारित किया है. मुझे गर्व है कि आपने डेनमार्क आने के लिए मेरा निमंत्रण स्वीकार कर लिया है.

बता दें कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को  दो दिवसीय भारत यात्रा पर आई डेनमार्क की अपनी समकक्ष मेटे फ्रेडरिकसन का राष्ट्रपति भवन में स्वागत किया. फ्रेडरिकसन ने मोदी और अपनी मुलाकात के बाद कहा कि यह यात्रा दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों के लिए मील का पत्थर साबित होगी.

दरअसल  फ्रेडरिकसन की भारत यात्रा राज्य या सरकार के प्रमुख की पहली यात्रा है क्योंकि पिछली साल महामारी के दौरान प्रतिबंध लगा हुआ था. वहीं शुक्रवार को राज्य या विदेश और संस्कृति मंत्री मीनाक्षी लेखी ने  डेनमार्क की प्रधानमंत्री की अगवानी की. बताया जा रहा है कि फ्रेडरिकसन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी  मुलाकात करेंगी.