ऐसा भी क्या खाना खाया जिसका बिल लाखों में आया, बिल देख रेस्तरां हुआ ट्रोल, लोगों का फूटा गुसा

तुर्की के मशहूर शेफ नुसरत गोक्श ने ‘Salt Bae’ नाम से अपना 15वां रेस्तरां खोला जिसके खाने के बिल को लेके लोग सोशल मीडिया पर बवाल मचा रहे हैं बात ही ऐसी ही है की बवाल तो मचेगा ही। दरअसल रेस्तरां के खुलने के बाद से लोग खाने के बाद सोशल मीडिया पर बिल की फोटो शेयर कर रहे हैं। बता दें इस रेस्तरां में खाने के दाम आसमान छू रहे हैं और लोग महंगे खाने के लिए रेस्तरां को ट्रोल कर रहे हैं।

पिछले महीने लंदन के नाइट्सब्रिज के पार्क टावर होटल में शेफ नुसरत गोक्श अपना 15वां रेस्तरां खोला था। इस रेस्तरां के अंदर सलाद और फ्राइस जैसी आम चीजों के दाम भी काफी ज्यादा हैं।हाल ही में एक यूजर द्वारा खाने के बिल की फोटो शेयर की गई जिसमे महंगे खाने के अभी तक के सभी रेकॉर्ड्स को टूट गए। शेयर किए गए बिल में खाने की 22 चीजें शामिल हैं जिनके दाम 37,023.10 पाउंड जो की भारतीय करेंसी के हिसाब से करीब 38 लाख रुपए हैं।इतना ही नहीं इस बिल में 5000 पाउंड का सर्विस चार्ज भी शामिल है। आपको बता दे ग्राहक ने रेस्तरां में सबसे ज्यादा पैसे वाइन पर खर्च किए हैं। इस बिल को मीडिया प्लेटफॉर्म Reddit पर शेयर किया गया था जहां से अब इस बिल की पोस्ट को हटा लिया गया है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा की, ‘लोग इस घटिया रेस्तरां के बिल क्यों शेयर कर रहे हैं? क्या वे यह बताना चाहते हैं कि मैं बहुत अमीर हूं लेकिन बहुत मूर्ख भी और मुझे अच्छे स्वाद की समझ नहीं है?’

इससे पहले भी ट्विटर पर एक ग्राहक ने इस रेस्तरां के खाने का बिल शेयर किया था जिसके बाद लोगों ने रेस्तरां ट्रोल होना शुरू हो गया। बता दें रेस्तरां में एक प्लेट खाने के लिए ग्राहक को 1800 पाउंड का बिल देना पड़ा जिसे भारतीय मूल्य के हिसाब से देखा जाए तो करीब 1.80 लाख रुपए होता है। शेफ Gokce द्वारा खोला गया यह पहला रेस्तरां नहीं है जब लोग इसे महंगी कीमत के लिए ट्रोल कर रहे हैं। इससे पहले भी मियामी के आउटलेट पर भी लोगों ने खाने के महंगे दामों को लेकर सवाल उठाए थे।

एक यूजर ने यहां तक कह दिया की लंदन के रेस्तरां में खाना खाने से सस्ता है तुर्की के रेस्तरां में खाना। एक कोक के लिए 9 पाउंड, 630 पाउंड में Tomahawk steak, नहीं चाहिए शुक्रिया। एक यूजर ने लिखा ‘यह दिखावा करने का एक उदार तरीका है। 30 हजार पाउंड के अपने खाने का बिल शेयर करना और फिर महंगे दामों की आलोचना करना।’ पिछले महीने रेस्तरां खुलने के बाद से कई लोग ट्विटर पर महंगे बिलों की फोटो शेयर कर चुके हैं जो एक ट्रेंड बनता जा रहा है।