एक्स-रे देख दंग रह गए डॉक्टरस, पेट से निकला मोबाइल फ़ोन

एक ऐसी चौंका देने वाली खबर सामने आई है जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे । एक शख्स पेट दर्द की शिकायत को लेकर डॉक्टर के पास गया वहां डॉक्टरों ने जांच के लिए जब उसका एक्स-रे किया तो वो भी दंग रह गए। दरअसल, मरीज के पेट से एक मोबाइल फोन निकला इतना ही नहीं आगे ये भी पता चला कि ये मरीज के पेट में
ये मोबाइल करीब 6 महीने से पड़ा हुआ था। ऑपरेशन के जरिए डॉक्टर्स ने मरीज के पेट से Nokia 3310 फोन बाहर निकाला।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक 33 वर्षीय शख्स के पेट का ऑपरेशन मिस्र के असवान यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में हुआ। डॉक्टरों ने उसके पेट से एक पूरा मोबाइल फोन बाहर निकाला। पिछले 6 महीने से ये मोबाइल उसके पेट में ही पड़ा था। हालांकि, डॉक्टरों को इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था।डॉक्टरों को ऐसी कोई आशंका नहीं थी की मरीज के पेट से मोबाइल फोन निकलेगा।

अभी तक ये नहीं पता चल पाया है कि मरीज ने मोबाइल को कैसे निगल लिया था, लेकिन उसे ये उम्मीद थी कि उसके पेट में फंसा मोबाइल स्वाभाविक रूप से निकल जाएगा। लेकिन दुर्भाग्यवश मोबाइल उसके पेट में ही अटका रहा। शख्स को इस वजह से खाने-पीने में दिक्कत हो रही थी। कुछ समय बीतने के बाद इसने जीवन के लिए खतरा पैदा कर दिया, जिसके चलते उसे तत्काल सर्जरी की आवश्यकता महसूस हुई।

मरीज कराहते हुए डॉक्टरों के पास गया, डॉक्टरों ने पेट दर्द, आंतों और पेट में संक्रमण के लिए इलाज शुरू किया, पर जब उन्हें पता चला कि उसके पेट में मोबाइल फोन है तो वे भौचक्के रह गए। संयुक्त अरब अमीरात के मीडिया आउटलेट गल्फ टुडे के अनुसार, असवान यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल्स के निदेशक मंडल के अध्यक्ष मोहम्मद अल-दहशौरी ने कहा कि उन्होंने पहली बार ऐसा मामला देखा है, जिसमें एक मरीज ने एक पूरा मोबाइल (Nokia 3310) निगल लिया हो।