रामलीला के दौरान राम वियोग में दशरथ की भूमिका निभा रहें इस एक्टर ने हकीकत में गवाएं प्राण, लोगों ने सोचा एक्टिंग है

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के गांव हसनपुर में रामलीला मंच से एक भावुक और हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. राम के गम में दशरथ की भूमिका निभा रहें राजेंद्र सिंह ने हकीकत में स्टेज पर अपने प्राण त्याग दिए और लोगों ने ऐसा सोचा कि अभिनय हो रहा है.

सूत्रों के मुताबिक, हसनपुर में जब रामलीला का मंचन हो रहा था उस समय राम के वन गमन का सीन था और इस दौरान दशरथ की भूमिका निभा रहें राजेंद्र सिंह की आकस्मिक मौत हो गई. मालूम हो कि राम के वन गमन के दौरान राजा दशरथ उनके वियोग में व्याकुल होते हैं और अपने प्राण त्याग देते हैं.

बताया जा रहा है कि अभिनय के दौरान राम के वियोग में दशरथ के प्राण त्यागने के बाद पर्दा गिर गया लेकिन राजेंद्र सिंह जोकि दशरथ की भूमिका निभा रहे थे वो पर्दा गिरने के बाद भी नहीं उठे. यह देखने के बाद अन्य सहयोगी उनके पास पहुंचे जिसके बाद पता चला कि दशरथ की भूमिका निभा रहें राजेंद्र सिंह ने हकीकत में प्राण त्याग दिए हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, बीती 2 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक गांव में रामलीला का मंचन हुआ. बताया जा रहा है कि राजेंद्र सिंह पिछले करीब 20 साल से इस रामलीला में राजा दशरथ का अभिनय कर रहे हैं. राम के वन गमन दृश्य के दौरान राजा दशरथ का किरदार निभा रहे राजेंद्र सिंह की आकस्मिक मृत्यु से दर्शकों के भी आंसू छलक पड़े. उस दौरान पूरी रामलीला में शोक का माहौल छा गया.